logo-image

West Bengal Clash : कूचबिहार में BJP और TMC के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष, कई लोग घायल

लोकसभा चुनाव और पंचायत चुनावों के बाद से कूचबिहार जिले में राजनीतिक संघर्ष की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

Updated on: 23 Oct 2019, 08:01 PM

नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओंके बीच झड़प हो गई है जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. लोकसभा चुनाव और पंचायत चुनावों के बाद से कूचबिहार जिले में राजनीतिक संघर्ष की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी क्रम में बुधवार को जिले के तूफानगंज महकमा का चिलखाना इलाका बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष के चलते रणक्षेत्र में बदल गया. घटना की खबर मिलते ही तूफानगंज थाना काफी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची. जिसके बाद आंदोलनकारियों ने पुलिस को देखकर विरोध प्रदर्शन किया. मीडिया में आईँ खबरों की मानें तो पुलिस को इस आंदोलन को काबू में करने के लिए लाठियां भी भांजनी पड़ी, तब जाकर कहीं स्थिति नियंत्रण में आई.

यह भी पढ़ें-कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, हत्यारे सूरत बुलाकर करना चाहते थे कत्ल, लेकिन...

बुधवार की सुबह कूचबिहार जिले के तूफानगंज ब्लाक नंबर एक के चिलखाना में तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक बाइक जुलूस निकाला गया. जुलूस के बीच तृणमूल समर्थकों ने भाजपा कार्यालय में तोडफ़ोड़ के साथ स्थानीय कई दुकानों में भी तोडफ़ोड़ किया. तूफानगंज एक नंबर ब्लाक के भाजपा नेता पुष्पेन सरकार ने कहा कि तृणमूल के समर्थित बदमाशों ने भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ की है तृणमूल पूरे इलाके में शांति व्यवस्था को भंग करना चाहती है.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस सांसद की पत्नी के FB पोस्ट से मचा बवाल, कहा- किस्मत रेप की तरह है... उसका मचा लीजिए

वहीं दूसरी ओर, टीएमसी नेता एदादुल हक ने बताया कि ये तोड़फोड़ टीएमसी समर्थकों ने नहीं, बल्कि बीजेपी समर्थकों ने की है. हमलोग देख रहे हैं कि बीजेपी अपने संगठन को बढ़ाने के लिए गांव-गांव में अपना आतंक फैला रही है. वहीं, बीरभूम जिले के बोलपुर में बुधवार रात तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों में भीषण संघर्ष हो गया. दोनों ओर से जमकर बमबाजी तथा मारपीट की गई. इस घटना में कई लोग जख्मी हो गए.