logo-image
लोकसभा चुनाव

अंबेडकर जयंती पर झांकी के रास्ते को लेकर दो पक्षों में मारपीट, महिला समेत पांच घायल

अंबेडकर जयंती पर झांकी के रास्ते को लेकर दो पक्षों में मारपीट, महिला समेत पांच घायल

Updated on: 15 Apr 2023, 09:55 PM

ग्रेटर नोएडा:

ग्रेटर नोएडा के जारचा कोतवाली के इलाके में स्थित सीदीपुर गांव में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर निकाले जा रहे झांकी के रास्ते को लेकर पर कुछ लोगों ने आपत्ति की और विवाद हो गया। इसके बाद पथराव होने लगा। पथराव में एक महिला व आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के आला अधिकारियों ने फ्लैग मार्च कर स्थिति को कंट्रोल में किया। पुलिस ने 3 युवकों को गिरफ्तार किया है और दो नाबालिग पुलिस की अभिरक्षा में लेकर कार्रवाई की है। पुलिस का कहना है कि इलाके में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए फोर्स की तैनाती की गई है।

जारचा थाना क्षेत्र के सीधीपुर गांव में बीती रात जमकर हंगामा हुआ। गांव में अंबेडकर जयंती के अवसर पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुलिस की मौजूदगी में झांकी निकाली जा रही थी। एक गुट झांकी के रास्ते को लेकर आपत्ति की। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया। यह विवाद मारपीट और पथराव में बदल गया। पथराव के दौरान एक महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और इलाके में शांति व्यवस्था को कायम करने के लिए डीसीपी मीनाक्षी कात्यायन, डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर फ्लैग मार्च किया और स्थिति को कंट्रोल में किया।

एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि उपद्रव करने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मोनू, रवि और पुनीत को गिरफ्तार किया गया है। दो नाबालिगों को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। घटना में घायल पांच लोगों का इलाज अस्पताल चल रहा है। गांव में शांति व्यवस्था कायम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.