News Nation Logo

CAA को लेकर देवबंद के पूर्व MLA के विवादित बोल, PM मोदी पर भी साधा निशाना

मैं पहले अपने धर्म को मानूंगा तब उसके बाद देश को भारत का नागरिक होने से पहले मैं मुसलमान हूं सभी को अपने धर्म सर्वोपरि होता है इसलिए मेरे लिए भी मेरा धर्म सबसे पहले सर्वोपरि है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 03 Jan 2020, 05:19:30 PM
देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली

देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:  

देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है माविया अली ने कहा है कि संबित पात्रा जी शिवाकर और जिन्ना वादी है और प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश का कौन सा प्रधानमंत्री पाकिस्तान में जाकर नवाज शरीफ की बिरयानी खा कर आया है. माविया अली ने केंद्र सरकार के एनआरसी और सीएए के बिल पर बोलते हुए कहा कि अगर माविया अली ने भी अगर कोई भी कागजात नहीं दिखाए तो आप मुझे डिटेंशन सेंटर में डाल देंगे. आपको बता दें कि माविया अली का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो कह रहे हैं कि, सभी को अपना धर्म सर्वोपरि होता है और मुझे भी है, मैं पहले अपने धर्म को मानूंगा तब उसके बाद देश को  भारत का नागरिक होने से पहले मैं मुसलमान हूं सभी को अपने धर्म सर्वोपरि होता है इसलिए मेरे लिए भी मेरा धर्म सबसे पहले सर्वोपरि है.

आपको बता दें कि माविया अली की एक वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में माविया अली कह रहे है कि मेरे लिये इस्लाम पहले है हिंदुस्तान बाद में है. हालांकि यह वीडियो 2 साल पुराना है. अब से दो साल पहले माविया अली ने अपने निवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में एक सवाल के जवाब पर यह बात कही थी कि मेरे लिए इस्लाम पहले हैं हिंदुस्तान बाद में है अब 2 साल बाद फिर से एक वीडियो वायरल हो रही है जिस पर उन्होंने कहा कि मैंने उस वक्त भी कहा था कि मेरे लिए इस्लाम पहले है और हिंदुस्तान बाद में है और मैं अपनी इस बात पर अभी कायम हूं.

यह भी पढ़ें-ईरान के शीर्ष कमांडर को मारने के बाद अब अमेरिका ने क्यूबा के डिफेंस चीफ पर लगाया प्रतिबंध

माविया अली ने कहा कि कोई किसी भी मजहब का मानने वाला हो हिन्दू-मुस्लिम सिख ईसाई कोई भी हो उसके लिए सबसे पहले धर्म होता है बाद में उसका मुल्क होता है. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा जी को बात को घुमा फिरा कर माहौल खराब करने की आदत है आर एस एस के लोग मुस्लिम लीग की लाइन पर चलने वाले लोग हैं, ये गांधी जी को नहीं जिन्ना को मानने वाले लोग है.

यह भी पढ़ें-कोटा के अस्पताल में बच्चों की मौत पर राजनीति तेज, कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने

पूर्व विधायक ने कहा कि अब सीएए व एनआरसी लागू होने वाला है अगर में यह साबित नही कर पाया कि में इंडियन मुस्लिम हूं मेरे पूर्वज 700 साल से हिंदुस्तान में रह हैं तो आप मुझे डिटेंशन सेंटर में डाल दोगे, डिटेंशन सेंटर में डाल कर मेरी नागरितकता तो खत्म हो जाएगी में भारतीय तो नही रहूंगा लेकिन मैं मुस्लिम तो रहूंगा ही ना. उन्होंने कहा कि मेरी नागरितकता तय करना तो पार्लियामेंट के हाथ मे है लेकिन मैं मुसलमान रहूं या ना रहूं यह ना किसी संविधान के हाथ में है और ना किसी पार्लियामेंट के हाथ मे है. 

First Published : 03 Jan 2020, 04:38:29 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.