News Nation Logo
Banner

बिहार के भाजपा विधायक का विवादित बयान, कहा, जिन्हें भारत से डर लगता है, वो अफगानिस्तान चले जायें

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद होना तय है. बिहार से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि 'अफगानिस्तान के हालात से भारत पर कोई असर नहीं पड़ेगा. लेकिन जिन लोगों को भारत में डर लग रहा है, वो अफगानिस्तान चले जाएं.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 18 Aug 2021, 06:19:04 PM
Controversial statement of MLA

विधायक का विवादित बयान (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • सपा सांसद के तालिबान समर्थन से हुआ था विवाद
  • अब बिहार से बीजेपी विधायक के बयान से विवाद होना तय
  • जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने कहा, धर्म के नाम पर देश बंट गया

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) का कब्जा हो गया है, लेकिन इसे लेकर अब भारत में भी सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.  पहले सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान का समर्थन करते हुए बयान दिया था, जिस पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया और केस भी दर्ज हो गया. और अब बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद होना तय है. बिहार से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि 'अफगानिस्तान के हालात से भारत पर कोई असर नहीं पड़ेगा. लेकिन जिन लोगों को भारत में डर लग रहा है, वो अफगानिस्तान चले जाएं. वहां पेट्रोल-डीजल भी सस्ता है.' 

यह भी पढ़ेः तालिबान ने बरपाया कहर, अफगानिस्तान में सलीमा जाफरी हुई गिरफ्तार

जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी के सभी धर्मों के लोगों को भारत लाने के बयान पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'धर्म के नाम पर देश बंट गया, ये लोग फिर बांटेंगे. अगर भारत के लोग नहीं संभले तो भारत भी अफगानिस्तान और तालिबान बन जाएगा. लोग समझ नहीं रहे हैं और सिर्फ वोट के चश्मे से देख रहे हैं.' उन्होंने अपील करते हुए कहा कि भारतीयों को अफगानिस्तान को देख कर उसके हालात सीखना चाहिए. वहीं, यूपी से सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने मंगलवार को तालिबान का समर्थन करते हुए कहा था कितालिबान ने अपने देश को आजाद कराया है. उन्होंने कहा था, हिंदुस्तान में जब अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए जिस तरह हमने संघर्ष किया था, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद किया.  तालिबान ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया. डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के इस विवादित बयान के बाद बुधवार को उनके खिलाफ IPC की धारा 153 A, 124 A और 295 A के तहत केस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ेः Afghanistan Crisis: तालिबान के हाथ लगे ऑटोमैटिक अमेरिकी हथियार, बढ़ी चिंता

वही अफगानिस्तान पर तो अब तालिबान का पूरी तरह से कब्जा हो चुका है और तालिबान अपनी सरकार बनाने की कोशिशों में जुटा हुआ है. इस दौरान तालिबान अपनी छवि को सुधारने के लिए भी प्रयास कर रहा है. जिसके तहत तालिबान ने ये ऐलान किया है कि उनके शासन काल में महिलाओं को आजादी मिलेगी, लेकिन ये शरिया कानून के तहत ही होगा. साथ ही इस बार तालिबान ने महिलाओं को सरकार में शामिल करने की बात भी कही है. लेकिन इसके विपरीत वहां सलीमा जफारी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

First Published : 18 Aug 2021, 06:19:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.