logo-image

उत्तराखंड के विवादित विधायक की अभी तक भाजपा से नहीं हुई छुट्टी, जानिए वजह

उत्तराखंड के भाजपा प्रमुख अजय भट्ट ने बुधवार को चैंपियन को नोटिस दिया. विपक्ष ने इस मुद्दे पर भाजपा पर तीखा हमला किया था.

Updated on: 13 Jul 2019, 06:18 AM

highlights

  • उत्तराखंड के BJP MLA की नहीं कम हो रही मुश्किलें
  • हाथों हथियार लिए हुए नाच रहे थे प्रणव सिंह चैंपियन 
  • प्रणव सिंह चैंपियन  का वीडियो हुआ था वायरल

नई दिल्ली:

बंदूकों के साथ नाचते दिखाई दिए उत्तराखंड के विवादित BJP विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को अभी तक पार्टी से निष्कासित नहीं किया गया है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि अनिश्चितकाल के लिए निलंबित किए गए विधायक को अभी तक पार्टी से निष्कासित नहीं किया गया है, लेकिन निष्कासन के मुद्दे पर 10 दिन का नोटिस उन्हें भेजा गया है. उत्तराखंड के भाजपा प्रमुख अजय भट्ट ने बुधवार को चैंपियन को नोटिस दिया. विपक्ष ने इस मुद्दे पर भाजपा पर तीखा हमला किया था.

राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक दल ने वीडियो के आधार पर चैंपियन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता देवेंद्र भसीन ने कहा, "मीडिया के एक धड़े में खबरें चल रही हैं कि चैंपियन को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. लेकिन, हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि निष्कासन पर फैसला विधायक के नोटिस पर जवाब देने के बाद लिया जाएगा."

उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी केंद्रीय नेतृत्व को चैंपियन के निष्कासन पर फैसला करने के लिए कहा है.दूसरी ओर, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि घटना में अब तक चैंपियन के खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने से संबंधित आवेदन को आगे की कार्रवाई के लिए हरिद्वार अग्रेषित कर दिया गया है. वीडियो में विधायक चैंपियन को अपने मुंह में पिस्तौल, एक हाथ में कार्बाइन लिए और दूसरे हाथ में एक और पिस्तौल लिए हुए देखा जा सकता है. विधायक एक हिंदी फिल्म के गाने पर डांस कर रहा है. बाद में वह व्हिस्की का गिलास पकड़ता है और उसका सेवन करता है.