logo-image

Cororna Virus: कोविड-19 पर मनमोहन सिंह की अध्यक्षता वाली सलाहकार समूह की हुई बैठक

इस बैठक में डॉ मनमोहन सिंह ने कहा कि सरकार ने अब तक जो कदम उठाए हैं वो अपर्याप्त हैं. हम सरकार को अपनी तरफ से सुझाव देंगे. कांग्रेस नेता जयराम रमेश के मुताबिक कांग्रेस एमएसएमई, मजदूरों और किसानों को राहत देने के लिए अगले एक- दो दिनों में अपनी सिफारिश केंद्र सरकार को भेजेगी.

Updated on: 20 Apr 2020, 06:58 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के संकट को देखते हुए भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में गठित कांग्रेस के सलाहकार समूह की पहली बैठक आज हुुुई. बैठक में कोविड -19 (COVID-19) को लेकर चर्चा हुई. कांग्रेस ने सरकार के सामने कई मांगों को रखने का फैसला किया है. जिसमें हर जनधन खातों, पेंशन खातों, प्रधानमंत्री-किसान खातों में तत्काल 7500 रुपये जमा कराने की मांग की गई है. बैठक के बाद कांग्रेस सलाहकार समूह के सदस्य जयराम रमेश ने कहा कि लघु एवं मध्यम उद्योग को पुनर्जीवित करने, फसल खरीद और पलायन समस्या को लेकर कांग्रेस एक विस्तृत प्लान तैयार किया है.

यह बैठक वीडियो लिंक के माध्यम से हुई है. इस बैठक में डॉ मनमोहन सिंह ने कहा कि सरकार ने अब तक जो कदम उठाए हैं वो अपर्याप्त हैं. हम सरकार को अपनी तरफ से सुझाव देंगे. कांग्रेस नेता जयराम रमेश के मुताबिक कांग्रेस एमएसएमई, मजदूरों और किसानों को राहत देने के लिए अगले एक- दो दिनों में अपनी सिफारिश केंद्र सरकार को भेजेगी. इस बैठक में मनमोहन सिंह और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एमएसएमई क्षेत्र को मदद देने पर जोर दिया. उनके मुताबिक राहुल गांधी ने फिर दोहराया कि संकट की इस घड़ी में रचनात्मक मानसिकता के साथ सरकार का सहयोग करना है.