logo-image

सुरक्षाबलों के खाने में जहर की साजिश, ISI के नए षड़यंत्र का खुलासा

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों के खाने में जहर की साजिश रच रही है. खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि आतंकवादी सुरक्षाबलों के राशन स्टॉक में जहर मिला सकते हैं.

Updated on: 07 Jan 2020, 10:26 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों के खाने में जहर की साजिश रच रही है. खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि आतंकवादी सुरक्षाबलों के राशन स्टॉक में जहर मिला सकते हैं. इसके लिए आईएसआई कश्मीर में मौजूद अपने एजेंट का इस्तेमाल कर सकता है. आतंकी सुरक्षाबलों के पानी या खाने में जहर मिलाने की साजिश रच रहे हैं. इंटेलीजेंस एजेंसियों ने सेना और केंद्रीय बलों को अलर्ट किया है.

कश्मीर के हालात पिछले काफी समय से खराब चल रहे हैं. आतंकवादी लगातार खुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. सुरक्षा बल लगातार उनके मंसूबे पर पानी फेरने में लगे हैं. खुफिया विभाग के अलर्ट के बाद
सुरक्षाबलों के राशन डिपो की सतर्कता बढ़ाने का अलर्ट दिया है. खुफिया एजेंसी ने सुरक्षा बलों के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि जवानों को दिए जाने वाले खाने को पहले परखा जाए. दूसरी तरफ बॉर्डर पर भी पिछले कुछ दिनों से हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. सेना के सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए के खत्म होने के बाद से आतंकी वारदातों पर कमी तो आई है लेकिन अभी भी आतंकी जम्मू कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में लगे हुए हैं. हाल में 4 जनवरी को ही कश्मीर में ग्रेनेड हमला किया गया.

यह भी पढ़ेंः मुंबई में 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर से सियासी उबाल, फडणवीस बोले- उद्धव जी क्या आपको ये बर्दाश्त है?

इसके पहले जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के कुछ जवान माइंस की चपेट में आ गए थे. माइन ब्लास्ट में भारतीय सेना के चार जवान जख्मी हो गए. जिसमें एक लेफ्टिनेंट हैं. घटना राजौरी जिले में घटी थी. सभी जवानों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35 ए के खत्म होने के बाद से आतंकी वारदातों पर कमी तो आई है लेकिन अभी भी आतंकी जम्मू कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में लगे हुए हैं.