logo-image

khojkhabar: मुंबई में अफवाह के पीछे साज़िश? मुद्दे पर दीपक चौरसिया के साथ देखिये खोजखबर

न्यूज नेशन पर रात नौ बजे समय होता 'खोज खबर' का, जिसमें वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने मुंबई में अफवाह के पीछे साज़िश? मुद्दे पर चैनल पर आए मेहमानों के साथ चर्चा की.

Updated on: 14 Apr 2020, 10:02 PM

नई दिल्ली:

न्यूज नेशन पर रात नौ बजे समय होता 'खोज खबर' का, जिसमें वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने मुंबई में अफवाह के पीछे साज़िश? मुद्दे पर चैनल पर आए मेहमानों के साथ चर्चा की. इस बहस में बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला, कांग्रेस नेता भाई जगताप, मुस्लिम मंच के प्रवक्ता यासिर जिलानी, आप विधायक संजीव झा और सामाजिक कार्यकर्ता जेबा खान ने हिस्सा लिया है.

बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि जब ट्रेन बांद्रा ईस्ट से नहीं चलती है तो वहां लोगों की भीड़ कैसे जुट गई. केंद्र ने कामगारों के लिए जो फंड भेजा है वो फाइल कहां लटकी हुई है. इस पर कांग्रेस नेता भाई जगताप ने जवाब देते हुए कहा कि कोरोना वायरस को लेकर देश में राजनीति नहीं होनी चाहिए. केंद्र सरकार की ओर से महाराष्ट्र में सिर्फ चावल आया है, जिसे लोगों में बांट दिया गया है. बांद्रा में जुटी भीड़ की मुंबई पुलिस जांच कर रही है.

न्यूज नेशन के संवाददाता विकास श्रीवास्तव ने मुंबई की ग्राउंड रिपोर्ट बताते हुए कहा कि अगर ये लोग पलायन के लिए निकलते थे तो उनका सामान कहां था. भीड़ जुटाना पलायन नहीं बल्कि यह एक सोची-समझी साजिश थी. इसके बाद प्रेम शुक्ला ने कहा कि जहां भीड़ जुटी थी वहां से सीएम उद्धव ठाकरे का आवास सिर्फ डेढ़ किमी दूरी पर था तो ये कैसे हुआ. इसपर भाई जगताप ने कहा कि मुंबई पुलिस पर भीड़ जुटाने का आरोप लगाना गलत है. सबसे ज्यादा मरकज के लोगों को मुंबई में गिरफ्तार किया गया है.

सामाजिक कार्यकर्ता जेबा खान ने कहा कि हर किसी चीज को तबलीगी या किसी एक खास समुदाय से नहीं जोड़ा चाहिए. आप विधायक संजीव झा ने कहा कि दिल्ली में 53 हॉटस्पॉट बनाए गए हैं वहां बारीकी से जांच की जा रही है. दिल्ली में कोई भूखा नहीं रहेगा, सीएम अरविंद केजरीवाल इसकी व्यवस्था कर रहे हैं. मुस्लिम मंच के प्रवक्ता यासिर जिलानी ने कहा कि बांद्रा में जो शाम को हुआ उससे बेहद पीड़ा हुआ.

प्रेम शुक्ला ने कहा कि मौलाना साद जरूर गिरफ्तार होंगे और कड़ी कार्रवाई भी होगी. इसके बाद संजीव झा ने कहा कि मौलाना साद की आड़ में कहीं कोई और राजनीति तो नहीं हो रही है. मैं दिल्ली पुलिस और केंद्र से मांग कर रहा हूं कि मौलाना साद पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो. जेबा खान ने कहा कि गुनहगार को कोई भी हो उसे सजा मिलनी चाहिए. लोगों को सांप्रदायिकता में नहीं बांटना चाहिए. मौलाना साद के साथ क्या करना है इसका जवाब मोदी सरकार बेहतर दे सकती है.