News Nation Logo
Banner

22 जनवरी को होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Congress Working Committee Meeting: नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन बुधवार को 56वें दिन में प्रवेश हो गया है. कड़ाके की सर्दी में दिल्ली के बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Jan 2021, 06:18:09 PM
sonia gandhi rahul gandhi

22 जनवरी को होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Congress Working Committee Meeting: नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन बुधवार को 56वें दिन में प्रवेश हो गया है. कड़ाके की सर्दी में दिल्ली के बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 22 जनवरी को बुलाई गई है. आपको बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी कांग्रेस की सबसे बड़ी नीति निर्धारक इकाई है.

कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव फरवरी में हो सकता है. इस बार सीईसी और CWC के लिए चुनाव हो सकते हैं. CWC की बैठक में घोषणा होगी. इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है. इस मीटिंग में तीनों कृषि कानूनों और किसानों के आंदोलन को लेकर भी विस्तृत चर्चा होगी.

सोनिया गांधी ने BCCI को लिखी चिट्ठी, टीम इंडिया की जीत पर कही बड़ी बात

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम को ब्रिस्बेन टेस्ट में जीत पर बधाई दी है. ऑस्ट्रेलिया 1988 के बाद से ब्रिस्बेन में कभी टेस्ट मैच नहीं हारा था. सोनिया गांधी ने कहा कि इतनी सारी बाधाओं के बावजूद टीम के प्रदर्शन ने पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को लिखे एक पत्र में सोनिया गांधी ने कहा कि करोड़ों भारतीयों की तरह, मैं ब्रिस्बेन में अपनी शानदार और ऐतिहासिक जीत पर गर्व महसूस कर रही हूं और आपका ये प्रदर्शन इतनी सारी बाधाओं के बावजूद है. इससे दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा है, और टीम इंडिया के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्श्न पूरी दुनिया में सुर्खियों में है.

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि भारतीय टीम ने अनुशासन, शारीरिक और मानसिक दम और अनुकरणीय टीम भावना का भी प्रदर्शन किया है, जिसके चलते ये जीत हुई और यही गुण भविष्य में टीम को और जीत दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि ब्रिस्बेन में भारतीय टीम का प्रदर्शन, जहां ऑस्ट्रेलिया ने 30 वर्षों से कभी भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया था, जिस ताकत से आप में से सभी ने नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करते हुए किया, उसने आपको प्रशंसा और सम्मान तो दिलाया ही है, बल्कि इस जीत ने पूरे देश में खुशी और आशा का भी संचार किया, जिसकी महामारी के कठिन दौर में सख्त जरूरत थी.

First Published : 20 Jan 2021, 06:00:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.