logo-image

रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, हार के कारणों पर होगी चर्चा

पांचों राज्यों का चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस का असंतुष्ट गुट (G-23) फिर से सक्रिय हो गया. गुट के कई नेता गुलाम नबी आजाद के घर इकट्ठे हुए और कांग्रेस हाईकमान पर निशाना साधना शुरू कर दिया.

Updated on: 12 Mar 2022, 04:18 PM

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को लेकर कल दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में चर्चा होगी. कांग्रेस कार्यसमिति (CWC)की बैठक कल शाम 4 बजे दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय में होगी, जिसमें 5 राज्यों में चुनावी हार और वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा होगी.  कांग्रेस वर्किंग कमिटी पार्टी की सबसे बड़ी नीति निर्धारक इकाई है. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने  हार पर समीक्षा के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है.

पांचों राज्यों का चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस का असंतुष्ट गुट (G-23)फिर से सक्रिय हो गया. गुट के कई नेता गुलाम नबी आजाद के घर इकट्ठे हुए और कांग्रेस हाईकमान पर निशाना साधना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: चुनाव में पारस पत्थर जैसा भाजपा को मिला नया 'वोट बैंक', 2024 के लिए तैयार है खास रणनीति

पांच राज्यो में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा है. पंजाब में कांग्रेस की सरकार थी और चरणजीत सिंह चन्नी को कुछ दिन पहले ही कै. अमरिंदर सिंह को हटाकर मुख्यमंत्री बनाया गया था. कांग्रेस आलाकमान को लगता था कि दलित को मुख्यमंत्री बनाने से राज्य के दलितों में बड़ा संदेश गया है और कांग्रेस के वोटबैंक में इजाफा होगा.

दूसरी तरफ गोवा में कांग्रेस के पास भाजपा द्वारा अवैध तरीके से कांग्रेस विधायकों तो तोड़कर सरकार बना लिए जाने का विक्टिम कार्ड था. उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा की नाकामियों का मुद्दा था. लेकिन कांग्रेस के हाथ कुछ नहीं लगा.