News Nation Logo
Banner

CWC बैठक में भड़के CM अशोक गहलोत, पूछा- सोनिया गांधी के नेतृत्व पर क्या भरोसा नहीं?

कांग्रेस में जारी अंदरुनी कलह के बीच शुक्रवार को सीडब्ल्यूसी (CWC) की बैठक हुई. इस मीटिंग में जहां नेताओं ने शीघ्र आंतरिक चुनाव करने की अपील की तो वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बागियों पर भड़क गए.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Jan 2021, 04:14:50 PM
ashok gehlot

CWC बैठक में भड़के CM अशोक गहलोत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस में जारी अंदरुनी कलह के बीच शुक्रवार को सीडब्ल्यूसी (CWC) की बैठक हुई. इस मीटिंग में जहां नेताओं ने शीघ्र आंतरिक चुनाव करने की अपील की तो वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बागियों पर भड़क गए. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि चुनाव की इतनी जल्दी क्यों हैं, क्या सोनिया गांधी के नेतृत्व पर नेताओं को भरोसा नहीं है?

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग में करीब 15 मिनट तक सीएम अशोक गहलोत बोले. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज किसान आंदोलन, अर्थव्यवस्था, महंगाई  जैसे कई मसले चल रहे हैं. ऐसे में इन मुद्दों पर फोकस करना जरूरी है और संगठन के चुनाव बाद में भी कराए जा सकते हैं. उन्होंने संगठन का जल्द चुनाव पर कहा कि क्या उन्हें सोनिया गांधी के नेतृत्व पर भरोसा नहीं है.

CWC में बड़ा फैसला- जून तक कांग्रेस को मिल जाएगा नया अध्यक्ष 

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee) की बैठक में शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया गया है. कांग्रेस को जून 2021 तक नया अध्यक्ष मिल जाएगा. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक लगभग साढ़े तीन घंटे तक चली. इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह समेत सीडब्ल्यूसी के सदस्य शामिल हुए. साथ ही मुख्यमत्री भी शामिल हुए थे.

सीडब्ल्यूसी की बैठक में किसान आंदोलन को लेकर भी विस्तृत चर्चा हुई. हम किसानों के साथ खड़े हैं. हमने इस मुद्दे पर resolution भी पास किया है. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि जिस तरीके का व्यवहार किसान के साथ किया जा रहा है वो कहीं से सही नहीं है. हम देशभर में आंदोलन करेंगे. ज़िला और ब्लॉक स्तर पर देश भर में आंदोलन करेंगे.

वेणुगोपाल ने आगे कहा कि संसद का सत्र शुरू होने वाला है. हम विपक्ष के साथ मिलकर संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे. जून तक कांग्रेस को नया कांग्रेस अध्यक्ष मिल जाएगा. कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य ने बैठक में कहा कि मार्च से मई तक विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही होगी, इसलिए जून तक कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा.

First Published : 22 Jan 2021, 04:09:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.