logo-image

कपिल सिब्बल के घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, जानें वजह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के घर के बार विरोध प्रदर्शन की खबर सामने आई है. जानकारी मिली है कि कांग्रेस कार्यकर्ता कपिल सिब्बल के घर के बाद नारेबाजी कर रहे हैं

Updated on: 29 Sep 2021, 08:19 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के घर के बार विरोध प्रदर्शन की खबर सामने आई है. जानकारी मिली है कि कांग्रेस कार्यकर्ता कपिल सिब्बल के घर के बाद नारेबाजी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पर सवाल खड़े किए गए थे, जिसको लेकर कार्यकर्ताओं में भारी गुस्सा है. आपको बता दें कि इससे पहले कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने बुधवार प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि पार्टी की हालत देखकर दुखी हूं. कांग्रेस पार्टी को मिलकर लड़ना होगा. हमारे लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं. हमें खुद से सवाल पूछना होगा. पार्टी के अंदर संवाद की जरूरत है. इस दौरान सिब्बल ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की मांग की है. 

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बुधवार को कहा कि आज कोई अध्यक्ष नहीं है, तो सवाल उठता है कि पार्टी में फैसले कौन ले रहा है? उन्होंने कहा, आज मैं भारी मन से यहाँ हूँ.ऐसी स्थिति में क्या हो रहा है हमें लोग छोड़कर जा रहे हैं। सुष्मिता छोड़ कर चली गई, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री जा चुके हैं, जितिन प्रसाद गए, सिंधिया जी जा चुके हैं, ललितेश त्रिपाठी जा चुके हैं. सवाल उठता है कि ये लोग क्यों जा रहे हैं? खुद से पूछना होगा कि हमारी भी गलती रही हो. आज की तारीख में कोई अध्यक्ष नहीं है, तो फैसले कौन ले रहा है ? कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक होनी चाहिए। कपिल सिब्बल ने कहा, हम सबकुछ हो सकते हैं लेकिन जी-23, जी हुजूर नेता नहीं हैं. जी-23 केवल पार्टी के हितों की ही बात करती है.

#WATCH | We are not “Jee Huzoor 23”. It is very clear. We will keep talking. We will continue to reiterate our demands: Congress leader Kapil Sibal, one of the 23 party leaders who wrote a letter to Congress president last year, demanding a slew of organizational reforms pic.twitter.com/JIy4HYqHeT

— ANI (@ANI) September 29, 2021 />
सिब्बल ने कहा, मेरी पार्टी जिस तरह के हालात से गुजर रही है, मेरा दिल टूटता है। हम वो लोग है, जिन्हें एक होकर इस केंद्र की मोदी सरकार से लड़ना हैं. अभी हमारे लोग हमें छोड़कर जा रहे हैं. सिब्बल ने कहा, मेरी ऐसी कोई हैसियत नहीं है कि मैं किसी को सुझाव दूं. मुझसे पूछा गया तो, सवाल उठता है कि वो क्यों जा रहे हैं, उनकी निंदा भी कर सकते हैं कि वो क्यों पार्टी छोड़कर जा रहे है. आज की स्थिति में हमें ये तय करना होगा. पार्टी को जल्द ही सीडब्ल्यूसी को बुलाना चाहिए, ताकि वहां लोग पार्टी प्लेफॉर्म पर अपनी बात रख पाएंगे। हमें एक ओपन डायलॉग की जरूरत है.