logo-image

भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' चलाएगी कांग्रेस, जानें क्या है प्लान

कांग्रेस अब भारत जोड़ो यात्रा के बाद 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' चलाएगी. कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की मीटिंग में रविवार को यह निर्णय लिया गया है कि भारत जोड़ो यात्रा अगले साल 26 जनवरी के आसपास श्रीनगर पहुंच जाएगी.

Updated on: 04 Dec 2022, 03:17 PM

highlights

कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की मीटिंग में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का लिया गया निर्णय 

बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे

नई दिल्ली:

Hath Se Hath Jodo Campaign : कांग्रेस अब भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के बाद 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' चलाएगी. कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की मीटिंग में रविवार को यह निर्णय लिया गया है कि भारत जोड़ो यात्रा अगले साल 26 जनवरी के आसपास श्रीनगर पहुंच जाएगी. इसके बाद ही हाथ से हाथ जोड़ो अभियान (Hath Se Hath Jodo Campaign) निकाला जाएगा. यह अभियान करीब दो महीने तक चलेगा. इसके तहत ब्लॉक स्तर पर यात्रा, राज्य और जिला स्तर पर अधिवेशन का आयोजन किया जाएगा. इस अधिवेशन में देश की जनता तक भारत जोड़ो यात्रा का संदेश पहुंचाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Career : Aamir Khan ने इस चीज से बचने के लिए ठुकरा दिया था Mahesh Bhatt का ऑफर, लेकिन...

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस संचालन समिति की मीटिंग बुलाई थी. इस बैठक में पार्टी के पदाधिकारियों से उनके जिलों का पूरा ब्यौरा मांगा. साथ ही इन पदाधिकारियों से यह भी कहा गया कि लोगों के लिए हर हाल में काम करना पड़ेगा. इसमें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. इस दौरान कांग्रेस ने कई बड़े फैसले भी लिए हैं. 

यह भी पढ़ें : Deepika Padukone : दीपिका पादुकोण खुद को ऐसे करती हैं तैयार, किया खुलासा...

इस मीटिंग के बाद कांग्रेस के सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि आज की बैठक में मुख्य रूप से दो बातों पर विस्तार से चर्चा हुई. पहला- फरवरी के दूसरे पखवाड़े में कांग्रेस के पूर्ण अधिवेशन का आयोजन किया जाएगा. साथ ही यह तीन दिवसीय अधिवेशन छत्तीसगढ़ के रायपुर में होगा. दूसरा- देशभरमें हाथ से हाथ जोड़ो अभियान निकालने का भी फैसला लिया गया है.