News Nation Logo

महंगाई को लेकर संसद से पहले सड़क पर संग्राम करेगी कांग्रेस, देशभर में आंदोलन का ऐलान

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी की है. इसके लिए कांग्रेस देशभर में जन जागरण अभियान चलाएगी. कांग्रेस इस अभियान की शुरूआत 14 नवंबर से करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Nov 2021, 07:10:05 AM
Randeep Surjewala

रणदीप सुरजेवाला (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 15 दिन तक चलेगा कांग्रेस का अभियान
  • प्रदेश पार्टी मुख्यालयों में बनाए गए कंट्रोल रूम
  • पार्टी एक टोल फ्री नंबर भी जारी करेगी

नई दिल्ली:

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी की है. इसके लिए कांग्रेस देशभर में जन जागरण अभियान चलाएगी. कांग्रेस इस अभियान की शुरूआत 14 नवंबर से करेगी. इस अभियान के जरिए अधिक से अधिक लोगों को अपने साथ जोड़ने का प्रयास किया जाएगा. पार्टी एक टोल फ्री नंबर जारी करेगी. इस पर मिस्ड कॉल कर कोई भी व्यक्ति खुद को रजिस्टर करा सकता है. इस अभियान में शामिल होने वाले लोगों के पास पार्टी की सदस्यता लेने का भी विकल्प रहेगा. कांग्रेस कार्यसमिति की पिछली बैठक में इस अभियान के कार्यक्रम को मंजूरी दी गई थी.

पार्टी के संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार की गरीब विरोधी नीतियों की वजह से 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे चले गए हैं. जनता परेशान है. इसलिए पार्टी जनजागरण अभियान शुरू कर लोगों को महंगाई के मुद्दे पर जागरूक करेगी. उन्होंने कहा कि इस बारे में सोशल मीडिया अभियान भी चलाया जाएगा.  

बनाए गए कई कंट्रोल रूम
कांग्रेस का यह कार्यक्रम 15 दिन तक चलेगा. पंद्रह दिन तक चलने वाले इस अभियान के लिए पार्टी मुख्यालय और सभी प्रदेश कांग्रेस कार्यालयों में कंट्रोल रूम बनाए गए हैं. इन कंट्रोल रूम के जरिए जन जागरण अभियान की निगरानी की जाएगी. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सभी नेताओं से कहा गया है कि वह अभियान के दौरान वह अपने-अपने क्षेत्र में कम से कम सात दिन की पद यात्रा जरूर करें.

First Published : 11 Nov 2021, 07:10:05 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.