News Nation Logo

JEE व नीट परीक्षा स्थगित करने को लिए कांग्रेस कल करेगी प्रदर्शन

जेईई व नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर कांग्रेस शुक्रवार को जयपुर सहित राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन करेगी.

Bhasha | Updated on: 28 Aug 2020, 12:08:07 AM
Corona

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

जेईई व नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर कांग्रेस शुक्रवार को जयपुर सहित राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन करेगी. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज यहां बताया कि कोरोना महामारी के चलते छात्र-छात्राओं द्वारा जेईई व नीट परीक्षा के स्थगन को लेकर आन्दोलन किया जा रहा है लेकिन केन्द्र सरकार कोरोना महामारी के व्यापक प्रभाव के बावजूद परीक्षा कराने पर अड़ी है.

उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा संकट के समय में परीक्षा कराने के फैसले ने लाखों परिवारजनों व छात्रों को परेशानी में डाल दिया है. केन्द्र सरकार के इस निर्णय के कारण छात्र-छात्राओं में मानसिक तनाव है. उन्होंने बताया कि 28 अगस्त को सुबह 11 बजे जयपुर स्थित एमएनआईटी गेट, जेएलएन मार्ग पर विरोध-प्रदर्शन किया जायेगा जिसमें पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे.

इसके अतिरिक्त कांग्रेस की ओर से जेईई व नीट परीक्षाओं को स्थगित करने को लेकर देशव्यापी ऑनलाइन अभियान 'स्पीकअप फॉर स्टूडेंट सेफ्टी' भी शुक्रवार से चलाने का निर्णय किया गया है. वहीं भाजपा के प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कांग्रेस सरकार पर परीक्षा को लेकर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहां राज्य सरकार जेईई और नीट परीक्षाओं को स्थगित कराने की मांग कर रही है वहीं 31 अगस्त को राजस्थान बीएसटीसी के लिए प्री-डीएलएड परीक्षा आयोजित कर रही है जिसमें लगभग चार लाख व़िद्यार्थी भाग लेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 08:55:38 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.