logo-image

शाह-उद्धव मुलाकात से पहले कांग्रेस का हमला, कहा-BJP से अलग नहीं होगी सेना, दबाव बनाने के लिए होती है बयानबाजी

मुंबई में शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रेसिडेंट अमित शाह से होने वाली मुलाकात कांग्रेस ने 'राजनीतिक सौदेबाजी' करार दिया है।

Updated on: 06 Jun 2018, 06:24 PM

highlights

  • मुंबई में अमित शाह और उद्धव ठाकरे की मुलाकात से पहले कांग्रेस का हमला
  • कांग्रेस ने कहा कि महज दबाव बनानेे के लिए बयानबाजी करती है सेना, बीजेपी के कभी अलग नहीं होगी पार्टी

नई दिल्ली:

मुंबई में शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रेसिडेंट अमित शाह से होने वाली मुलाकात कांग्रेस ने 'राजनीतिक सौदेबाजी' करार दिया है।

कांग्रेस ने कहा कि शाह और ठाकरे के बीच होने वाली मुलाकात कुछ और नहीं बल्कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले होने वाली 'राजनीतिक सौदेबाजी' की कोशिश है।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने दोनों दलों के बीच जारी तनाव को खबरों को खारिज करते हुए कहा कि, सेना के बीजेपी से अलग होने की संभावना न के बराबर है।

उन्होंने कहा कि सेना की तरफ से बीजेपी पर लगातार किया जाने वाला हमला कुछ और नहीं बल्कि बीजेपी से बेहतर डील हासिल करने के पहले बनाए जाने वाले दबाव की रणनीति है।

उन्होंने कहा, 'दोनों नेताओं के बीच होने वाली बैठक राजनीतिक सौदेबाजी की कोशिश है, कुछ और नही। शिव सेना बीजेपी से रिश्ता खत्म नहीं करने जा रही है।'
चव्हाण ने कहा, 'सेना की आलोचना बीजेपी पर दबाव बनाने की रणनीति है ताकि बेहतर डील हासिल की जा सके।'

गौरतलब है कि शिव सेना ने हाल ही में बीजेपी को अपना सबसे बड़ा 'सियासी दुश्मन' बताया था। बीजेपी के 'संपर्क से समर्थन' अभियान के तहत शाह के आज मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलने का कार्यक्रम है।

और पढ़ें: शाह-ठाकरे मुलाकात: शिवसेना का बीजेपी पर हमला, सामना में कहा- हार के बाद संपर्क की ज़रूरत क्यों पड़ी