logo-image

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सर्वे सत्यनारायण को पार्टी से निलंबित किया

कांग्रेस ने रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सर्वे सत्यनारायण को एक बैठक के दौरान शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया.

Updated on: 06 Jan 2019, 08:14 PM

हैदराबाद:

कांग्रेस ने रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सर्वे सत्यनारायण को एक बैठक के दौरान शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया. सर्वे द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सचिव व तेलंगाना में पार्टी के प्रभारी आर.सी. खुंटिया और पार्टी के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी पर हमला करने के बाद तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) की अनुशासन समिति ने उन पर यह कार्रवाई की.

मल्काजगिरी संसदीय क्षेत्र में आए चुनाव परिणाम का विश्लेषण करने के लिए आयोजित एक बैठक में सर्वे ने खुंटिया और उत्तम कुमार रेड्डी को पार्टी की हार के लिए जिम्मेदार मानते हुए उनकी निंदा की.

पूर्व मंत्री ने कथित रूप से टीपीसीसी के मुख्य सचिव बोल्लू किशन की तरफ पानी की बोतल भी फेंकी. संवाददाताओं से बात करते हुए किशन ने कहा कि सर्वे सत्यनारायण ने खुंटिया के लिए आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग किया था.

और पढ़ें : राफेल पर रविवारी बवाल, राहुल गांधी ने कहा- रक्षा मंत्री प्रूफ दिखाएं या इस्तीफा दें, सीतारमण का पलटवार

पिछले महीने विधानसभा चुनावों में सिकंदराबाद कैंट से चुनाव में हारने वाले सर्वे ने कहा कि जो लोग पार्टी की हार के लिए जिम्मेदार हैं, वे ही चुनाव परिणाम का विश्लेषण करने के लिए बैठक कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे स्थिति से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराएंगे.

सर्वे ने कहा कि वे नेतृत्व से खुंटिया और उत्तम कुमार के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों नेताओं ने उम्मीदवारों को धन मुहैया नहीं कराया.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news