logo-image

आगामी चुनावों में हार के डर से पीएम मोदी घोल रहे बंटवारे का जहर: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आगामी चुनावों में हार के डर से पीएम मोदी लोगों के बीच घृणा और बंटवारे का जहर फैला रहे हैं।

Updated on: 14 Jul 2018, 11:34 PM

नई दिल्ली:

आजमगढ़ में रैली के दौरान पीएम मोदी की ओर से कांग्रेस पर सिर्फ मुस्लिम आदमियों के लिए सोचने वाली पार्टी के तंज पर पार्टी ने पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आगामी चुनावों में हार के डर से पीएम मोदी लोगों के बीच घृणा और बंटवारे का जहर फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के नाम पर झूठ फैला रहे हैं। 

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी से उनकी बदला लेने की इच्छा ने पीएम मोदी को अंधा बना दिया है।

गौरतलब है कि तीन तलाक़ के मुद्दे पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुष की पार्टी है या महिलाओं की भी है?

मोदी ने तीन तलाक का ज़िक्र करते हुए कहा, 'इस मुद्दे पर सभी पार्टियों के रवैये ने उनकी पोल खोल दी है। एक तरफ केंद्र सरकार महिलाओं के जीवन को आसान बनाने का प्रयास कर रही है, वहीं ये सभी पर्टियां महिलाओं और विशेष रूप से मुस्लिम महिलाओं के जीवन को संकट में डाल रही हैं।'

और पढ़ें: तीन तलाक़ के बहाने पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार, पूछा- पार्टी मुस्लिम पुरुषों के लिए या महिलाओं के लिए भी

मोदी ने कहा, 'कांग्रेस नेता ने कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है, मैं पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है या मुस्लिम महिलाओं की भी?'

वहीं इसी रैली के दौरान कांग्रेस के पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को नामदार पर पलटवार करते हुए कहा कि यदि पीएम मोदी ने अपना तरीका नहीं बदला, तो मजबूरन कांग्रेस के लोग भी उन्हें उनके बारे में प्रचलित विभिन्न उपनामों से बुलाना शुरू करेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रमोद तिवारी ने कहा, 'यदि हम आपको (मोदी) आपके बारे में जनता के बीच और सोशल मीडिया पर प्रचलित विभिन्न उपनामों से बुलाना शुरू करें, तो आपको अच्छा नहीं लगेगा। इसलिए आप भी अन्य पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं के नाम ठीक से लेने के बारे में सोचिए। आप जिस तरीके से ये सब कर रहे हैं, हमें आपके पद की गरिमा को भुला देना पड़ेगा।'

इससे पहले ऊर्दू दैनिक की रपट का हवाला देते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दावा किया था कि राहुल ने इस सप्ताह मुस्लिम बुद्धिजीवियों की बैठक में कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी बताया था। सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष से माफी की मांग की थी।

और पढ़ें- महाराष्ट्र: सिर्फ 3 महीनों में 639 किसानों ने की आत्महत्या