logo-image

शहज़ाद पूनावाला की राहुल के खिलाफ बगावत, कहा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव फिक्स

पूनावाला ने यह भी आरोप लगाया कि जो लोग वोट करने जा रहे हैं वे फिक्स किए जा चुके हैं। पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव दरअसल चुनाव नहीं बल्कि चयन है।

Updated on: 30 Nov 2017, 11:22 AM

highlights

  • शहजाद पूनावाला का आरोप- फिक्स है कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव
  • कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 4 दिसंबर को नामांकन भरे जाएंगे

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र कांग्रेस सचिव शहज़ाद पूनावाला ने पार्टी के अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव के तरीकों पर सवाल उठाते हुए कहा है जो इसमें वोट करने जा रहे हैं वे 'फिक्स' किए जा चुके हैं।

साथ ही पूनावाला ने कहा है कि राहुल गांधी को पहले अपने उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहिए। पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव दरअसल चुनाव नहीं बल्कि चयन है।

पूनावाला ने कहा, 'कांग्रेस के प्रेसिडेंट का होना वाला चुनाव असल में चयन है। यह पूरा तरीका ही ढकोसला है।'

यही नहीं पूनावाला ने कहा, 'मुझे लगता है कि एक परिवार में केवल एक टिकट होना चाहिए, भले ही शहजाद पूनावाला हों या फिर राहुल गांधी।'

पूनावाला ने यह भी आरोप लगाया कि जो लोग वोट करने जा रहे हैं वे फिक्स किए जा चुके हैं। पूनावाला ने कहा कि वह जानते हैं ऐसी बातें कहने के बाद उनपर कई तरह के हमले किए जाएंगे लेकिन वह सच बोल रहे हैं।

खुद के चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर पूनावाला ने कहा, 'मैं एक 'चालाकी' वाला चुनाव नहीं लड़ सकता। अगर सिस्टम सही हो तो मैं चुनाव लड़ सकता हूं। यहां तो चयन है।'

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 4 दिसंबर को नामांकन किए जा सकते हैं। 5 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच के बाद उसी दिन शाम तक उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी।

इस पद के लिए 11 दिसंबर को होने वाले मतदान में नाम वापसी की अंतिम तारीख 11 दिसंबर होगी। माना जा रहा है कि राहुल गांधी 4 दिसंबर को नामांकन भरेंगे।

यह भी पढ़ें: सोमनाथ विवाद: बीजेपी के आरोपों के बाद कांग्रेस ने राहुल को बताया 'जनेऊधारी हिंदू'