logo-image

कांग्रेस लीडर मनीष तिवारी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, शहीद भगत सिंह को भारत रत्न देने की मांग

कांग्रेस (congress) के सीनियर लीडर मनीष तिवारी (Senior Leader Manish Tiwari) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) को एक पत्र लिखा है.

Updated on: 24 Jan 2020, 01:00 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (congress) के सीनियर लीडर मनीष तिवारी (Senior Leader Manish Tiwari) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को भारत रत्न देने की मांग की है. इसी के साथ ही साथ उन्होंने पीएम मोदी को लिखे पत्र में यह भी आग्रह किया है कि मोहाली स्थित हवाई अड्डे का नाम 'शहीद-ए-आजम भगत सिंह हवाई अड्डा' किया जाए. तिवारी ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव ने ब्रिटिश साम्राज्यवाद के खिलाफ जो प्रतिरोध किया, उससे देशभक्तों की पूरी एक पीढ़ी प्रेरित हुई और वहीं इन सेनानियों ने 23 मार्च 1931 को सर्वोच्च बलिदान दिया.

उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया, '26 जनवरी 2020 को इन तीनों शहीदों को भारत रत्न दिया जाए. इनको आधिकारिक रूप से शहीद-ए-आजम घोषित किया जाए. चंडीगढ़ (मोहाली) स्थित हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम भगत सिंह हवाई अड्डा किया जाए.'

यह भी पढ़ें: अमित शाह बोले - Wi-Fi ढूंढते हुए बैटरी खत्म हो गई, केजरीवाल ने ऐसे किया पलटवार

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कांग्रेस की ओर से ये मांग ऐसे समय में आ रही है जब महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र विधानसभा के लिए जारी किए गए घोषणा पत्र में हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग की थी. हालांकि भाजपा की इस मांग पर काफी हंगामा हुआ था और वह विधानसभा चुनावों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन भी नहीं कर पाई.