logo-image

सोनिया के यूपीए अध्यक्ष बने रहने पर अभी कोई निर्णय नहीं - वीरप्पा मोइली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली का कहना है कि अब तक इस बात को कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है कि यूपीए अध्यक्ष के पद पर सोनिया गांधी बरकरार रहेंगी या राहुल गांधी।

Updated on: 26 Dec 2017, 04:08 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली का कहना है कि अब तक इस बात को कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है कि यूपीए अध्यक्ष के पद पर सोनिया गांधी बरकरार रहेंगी या नवनियुक्त पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को जिम्मेदारी सौंपी जाए।

मोइली ने कहा कि यह बात बिल्कुल सही है कि कार्यकर्ता और कई वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी को ही यूपीए अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं पर राहुल की क्षमता को नकारा नहीं जा सकता।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा,' यूपीए अध्यक्ष के पद के लिए राहुल गांधी भी सक्षम हैं।'

यह भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र ने 9 राज्यों को दिया 167 करोड़ रुपये का फंड

उन्होंने कहा कि यूपीए की अध्यक्षता पद पर अभी तक फैसला नहीं लिया गया है, इस बात का निर्णय सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया है।

गौरतलब है कि जबसे सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ा है तब से अटकलें लगाई जा रहीं है कि राहुल गांधी को यूपीए अध्यक्ष के रूप में भी चुना जाएगा।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के प्रेरक और गतिशील नेतृत्व के तहत यह साबित हो चुका है कि टीएमसी कांग्रेस की अगुवाई वाली महागठबंधन का हिस्सा है, जिसे वाम दलों का समर्थन प्राप्त है। यहां तक कि सपा और बसपा ने भी हमें समर्थन दिया है।

और पढ़ें: कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने की सुषमा स्वराज से मुलाकात