News Nation Logo
Banner

गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा ये अनोखा तोहफा, जानें क्या है Gift

देश के 71वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर कांग्रेस (Congress) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक अनोखा तोहफा भेजा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Jan 2020, 06:09:08 PM
पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:

देश के 71वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर कांग्रेस (Congress) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को संविधान की प्रति भेजी. कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा- अगर उन्हें 'देश को बांटने' से समय मिल जाए तो संविधान की इस प्रति को पढ़ें. मुख्य विपक्षी पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता के मुताबिक- अमेजन के जरिये पीएम मोदी को संविधान की प्रति भेजी गई है.

यह भी पढ़ेंःVideo: धर्म पर खुलकर बोले शाहरुख खान- मैं तो मुसलमान, पत्नी हिंदू और मेरे बच्चे इंडियन...

कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी को संविधान की प्रति भेजे जाने की रशीद शेयर करते हुए ट्वीट किया है. उस ट्वीट में लिखा कि प्रिय प्रधानमंत्री, आप तक संविधान जल्द पहुंच रहा है. आपको देश को बांटने से समय मिल जाए तो कृपया इसे पढ़ें. बता दें कि विपक्षी दल ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा यह समझ नहीं पाई है कि सभी नागरिकों को संविधान के अनुच्छेद 14 के तहत कानून को लेकर समानता हासिल है. सीएए में इस अनुच्छेद का पूरी तरह उल्लंघन किया गया.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर साफा बांधने की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए इस बार गणतंत्र दिवस पर केसरिया रंग का 'बंधेज' का साफा बांधा. पारंपरिक कुर्ता पजामा और जैकेट पहने प्रधानमंत्री ने इंडिया गेट पर स्थित अमर जवान ज्योति के बजाय यहां नव निर्मित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पहली बार शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री के परिधान में खासतौर पर उनके साफे की काफी चर्चा होती है.

साफा और पीएम मोदी

पिछले साल प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से छठवीं बार स्वतंत्रता दिवस का भाषण दिया था और उस दौरान उन्होंने कई रंगों वाला साफा बांधा था. वहीं 2014 में मोदी ने प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार अपने भाषण के दौरान लाल रंग का बंधेज वाला साफा पहना था जिसकी पीछे की पट्टी का रंग हरा था. प्रधानमंत्री ने 2015 में धारीदार पट्टियों वाला साफा बांधा था जिनमें से कुछ का रंग लाल और गहरा हरा था. इसके बाद 2016 में लाल किले से भाषण के दौरान वह गुलाबी और पीले रंग वाले साफे में नजर आए थे. वहीं 2017 में उन्होंने चमकदार लाल और पीले रंग का साफा पहना था.

First Published : 26 Jan 2020, 06:02:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×