News Nation Logo
Banner

मोदी सरकार पर कांग्रेस का तीखा हमला, निराशा-कुप्रबंधन और पीड़ा का बताया पिछला एक साल

कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने के मौके पर शनिवार को दावा किया कि पिछला एक साल देश के लिए भारी निराशा, कुप्रबंधन और असीम पीड़ा देने वाले रहा है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 30 May 2020, 02:24:26 PM
KC Venugopal

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बोला तीखा हमला. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने के मौके पर शनिवार को दावा किया कि पिछला एक साल देश के लिए भारी निराशा, कुप्रबंधन और असीम पीड़ा देने वाले रहा है. पार्टी ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के मौके पर 'बेबस लोग, बेरहम सरकार' का नारा दिया है कि और सरकार की 'विफलताओं' की 16 सूत्री सूची जारी की है. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, 'भारी निराशा, आपराधिक कुप्रबंधन एवं असीम पीड़ा का साल सातवें साल की शुरुआत में भारत एक ऐसे मुकाम पर आकर खड़ा है, जहां देश के नागरिक सरकार द्वारा दिए गए अनगिनत घावों व निष्ठुर असंवेदनशीलता की पीड़ा सहने को मजबूर हैं.'

उन्होंने दावा किया, 'पिछले छः सालों में देश में भटकाव की राजनीति एवं झूठे शोरगुल की पराकाष्ठा मोदी सरकार के कामकाज की पहचान बन गई. दुर्भाग्यवश, भटकाव के इस आडंबर ने मोदी सरकार की राजनैतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा तो किया, परंतु देश को भारी सामाजिक व आर्थिक क्षति पहुंचाई।.' कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया, 'ढोल नगाड़े बजाकर बड़े बड़े वादे कर सत्ता में आई यह सरकार देश को सामान्य रूप से चलाने की एक छोटी सी उम्मीद भी पूरा करने में विफल रही तथा उपलब्धि के नाम पर शून्य साबित हुई है. उन्होंने कहा कि 'सरकार और प्रधानमंत्री द्वारा निर्मित' त्रासदियों से देश पिछले कुछ वर्षों से जूझ रहा था और अब भी जूझ रहा है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिये 30 मई 2019 को शपथ ली थी.

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता के नाम अपने एक खुले पत्र में अपने दूसरे कार्यकाल के पहले एक साल का लेखा-जोखा प्रस्तुत कर कोरोना संक्रमण से लड़ाई में उभरते भारत की उम्मीद बंधाई थी. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कहा कि मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा रहा और इस दौरान उत्पन्न चुनौतियों का निर्णायक एवं समय पर लिये फैसलों के माध्यम से सामना किया गया. उन्होंने कहा कि इसके बाद मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपये का आत्मनिर्भर भारत पैकेज दिया. इस पैकेज के माध्यम से ये प्रयास हुआ है कि कैसे हर सेक्टर को आत्मनिर्भर बना कर मुख्यधारा में खड़ा किया जाए और कैसे उन्हें रियायतें दी जाएं. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष में बहुत निर्णायक फैसले लिए गए हैं.

First Published : 30 May 2020, 02:24:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.