logo-image

प्रदीप मांझी के बयान पर बोले धर्मेंद्र प्रधान- कांग्रेस हिंसा में विश्वास करती है, क्योंकि...

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने शुक्रवार को पूर्व सांसद प्रदीप मांझी (Pradip Majhi) के विवादित बयान पर कांग्रेस पर हमला बोला है.

Updated on: 27 Dec 2019, 04:49 PM

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने शुक्रवार को पूर्व सांसद प्रदीप मांझी (Pradip Majhi) के विवादित बयान पर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंसा में विश्वास करती है. ओडिशा के पूर्व कांग्रेस सांसद प्रदीप मांझी को शुक्रवार को यह कहते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया कि 'पेट्रोल, डीजल तैयार रखो, मेरे कहने पर डाल दो.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में दंगाइयों के हाथों में तिरंगा, जो महज फरेब था हिंसा फैलाने के लिए!

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कांग्रेस हिंसा में विश्वास करती है. एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ओडिशा के कांग्रेस नेता प्रदीप मांझी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उकसाते हुए हिंसा का रास्ता अपनाने को कह रहे हैं. वीडियो में उन्हें साफ-साफ कहते हुए सुना जा सकता है-पेट्रोल-डीजल तैयार रखो और सब कुछ फूंक दो, जला दो उड़ीसा. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस डरी हुई है और हिंसा पैदा करने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व सांसद और 2019 लोकसभा चुनाव में ओडिशा के नबरंगपुर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे प्रदीप मांझी इस वीडियो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को फोन पर हिंसा फैलाने से जुड़े दिशा-निर्देश दे रहे हैं. इसमें वह कहते पाए गए हैं कि पेट्रोल और डीजल तैयार रखो. जिस पल तुम्हें ऑर्डर मिले, हर चीज को आग लगा दो. इसके बाद जो भी होगा उसे देख लिया जाएगा.

प्रदीप मांझी जिस वक्त फोन पर ओडिशा भाषा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिंसा फैलाने के लिए उकसा रहे थे, उसी क्षण एक कैमरे ने यह सब रिकॉर्ड कर लिया. मांझी इससे पहले अप्रैल में भी चर्चा में आए थे, जब एक महिला के साथ उनका अंतरंग वीडियो सामने आया था.

यह भी पढ़ेंःLOC पर गोलाबारी को लेकर चीन ने भारत और पाकिस्तान को दी ये नसीहत, जानें क्या है

यह वीडियो 14 दिंसबर को एक नाबालिग के साथ कथित गैंग रेप और फिर उसकी हत्या पर पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ कांग्रेस की ओर से बुलाए गए बंद के दौरान हिंसा फैलाने के लिए था. ओडिशा टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मांझी पुलिस के खिलाफ बंद के दौरान कौनरियागुड़ा चाक पर धरना-प्रदर्शन कर रहे थे, जब एडिशनल एसपी ने उनसे धरना-प्रदर्शन खत्म करने को कहा. इसके बाद मांझी पुलिस अधिकारी से उलझ पड़े. इसके बाद मांझी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को फोन पर पेट्रोल और डीजल तैयार रखने को कहा ताकि सब कुछ फूंका जा सके. माना जा रहा है कि मांझी के उकसाने पर ही एक वाहन को आग के हवाले कर दिया गया था. अब इस वीडियो को बीजेपी आईटी सेल ने भी ट्वीट किया है.