logo-image

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के खिलाफ : कांग्रेस

आनंद शर्मा ने हरियाणा कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा की इस बात को दोहराया कि सभी भाजपा विरोधी दलों को सरकार बनाने के लिए एक साथ आना चाहिए.

Updated on: 25 Oct 2019, 02:00 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र व हरियाणा विधानसभा चुनाव का जनादेश भाजपा के खिलाफ है. पार्टी प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा, "हम अमित शाह के इस विचार से बिल्कुल सहमत नहीं हैं कि यह भाजपा की जीत है. कांग्रेस का मानना है कि जनादेश भाजपा के खिलाफ है." उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को राज्य में फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, चोट की वजह से बाहर हुआ ये धांसू ऑलराउंडर

उन्होंने हरियाणा कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा की इस बात को दोहराया कि सभी भाजपा विरोधी दलों को सरकार बनाने के लिए एक साथ आना चाहिए. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र में अपनी सीटों की संख्या बढ़ाई है. उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि भाजपा लोगों का विश्वास खो चुकी है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल हुए शिवम दूबे, जानें कैसे जिंदगी बदल सकती है बांग्लादेश सीरीज

कांग्रेस प्रवक्ता ने मीडिया की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि मीडिया ने वास्तविक नतीजों से उलट ओपीनियन और एग्जिट पोल दिखाए. महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन ने सौ का आंकड़ा पार किया है जबकि हरियाणा में कांग्रेस ने भाजपा को बहुमत हासिल करने से रोक दिया है.