News Nation Logo

सीमा पर दो पोर्टर की हत्या पर कांग्रेस का कटाक्ष: एक के बदले 10 सिर कब

कांग्रेस ने पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (बैट) द्वारा दो पोर्टर की हत्या किए जाने तथा इनमें से एक का सिर काटने की खबर को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Jan 2020, 03:55:43 PM
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

दिल्ली:  

कांग्रेस ने पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (बैट) द्वारा दो पोर्टर की हत्या किए जाने तथा इनमें से एक का सिर काटने की खबर को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और सवाल किया कि आखिर एक के बदले 10 सिर कब आएंगे. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान के वहशीपन पर मोदी सरकार चुप क्यों?. पाकिस्तानी सैनिक एक पोर्टर का सिर काट ले गए, दो शहीद, और प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री मौन है! मीडिया के साथी भी चुप हैं.

यह भी पढ़ेंःइमरान खान... अब बाज भी आ जाओ बकवास करने से? आरएसएस पर निशाना साध घिरा पाकिस्तान

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सवाल किया, ''क्या शहादतों की खबरें सरकारें देखकर चलाई जाती हैं? पाक की कायराना हरकतों पर मुंहतोड़ जवाब कब? 1 के बदले 10 सर कब?. बता दें कि पाकिस्तान की कायर सेना के बैट हमले में दो पोर्टरों की मौत गई. सामने आया कि पाकिस्तान बैट एक पोर्टर का सिर काटकर ले गए.

सैन्य प्रवक्ता का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन में पोर्टरों की मौत हुई है. पाकिस्तान के हमले के वक्त अमेरिका समेत 15 देशों के राजनयिक जम्मू में मौजूद थे. मारे गए पोर्टरों की पहचान मोहम्मद असलम (22) और मोहम्मद अल्ताफ (25) के तौर पर हुई. मोहम्मद शौकत (24), मोहम्मद सलीम (23) और नवाज अहमद (24) बैट के हमले में घायल हुए हैं. सभी मारे गए और घायल पोर्टर कोसलियां गांव के हैं.

यह भी पढ़ेंःसरकार दे आदेश, POK को बना देंगे भारत का हिस्साः आर्मी चीफ

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की सेना ने आतंकियों के साथ हमला किया. इस हमले के बाद पाकिस्तान के बैट आर्मी के जवान एक पोर्टर का सिर काटकर उसे अपने साथ ले गए. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी बैट ने उस वक्त हमला किया जब पोर्टर एक चौकी से दूसरी चौकी की तरफ जा रहे थे. कोसलियां क्षेत्र में अग्रिम चौकी सैद मामा के पास पाकिस्तानी बैट ने सेना की वर्दी में दो पोर्टरों को निशाना बनाकर आईईडी धमाका किया. इसके बाद एक पोर्टर पर हमला कर उसका सिर काट दिया.

First Published : 11 Jan 2020, 03:55:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.