logo-image

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में राहुल गांधी का भी नाम है. बता दें कि राहुल गांधी फिर वायनाड से चुनाव लड़ेंगे.

Updated on: 09 Mar 2024, 06:34 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवार नाम जारी किए हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार भी केरल के वायनाड से चुनाव लड़ेंगे. इस लिस्ट में छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मेघालय, तेलंगाना और त्रिपुरा के उम्मीदवारों के नाम हैं. इस संबंध में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे.  

कांग्रेस सांसद डीके सुरेश कर्नाटक बेंगलुरु ग्रामीण से चुनावी मैदान में होंगे. वहीं केरल कांग्रेस अध्यक्ष के सुधाकरन कन्नूर से चुनाव लड़ेंगे.  वहीं केरल कांग्रेस अध्यक्ष के सुधाकरन कन्नूर से चुनाव लड़ेंगे. साथ ही डॉ. शशि थरूर केरल के तिरुवनंतपुरम से मैदान में हैं. इस सूची में 15 जनरल और 24 एससी-एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक वर्ग के उम्मीदवारों के नाम हैं.  

चुनाव के तारीखों का ऐलान?

आपको बता दें कि अगले कुछ दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार 7 चरणों में चुनाव कराए जा सकते हैं. चुनाव की तारीखें नजदीक आते ही पार्टियों ने कमर कस ली है. बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं. बीजेपी ने भी 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है