logo-image

कांग्रेस ने ओडिशा, गुजरात और मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों की सूची जारी की

कांग्रेस ने गुरुवार को ओडिशा के तीन विधानसभा सीट, मध्य प्रदेश के 13 लोकसभा सीट और गुजरात के 2 सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.

Updated on: 04 Apr 2019, 10:26 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने गुरुवार को ओडिशा के तीन विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा कि बसंत कुमार मोहाराना खानदापाड़ा और खुर्दा सीट से स्वगातिका पटनायक चुनाव लड़ेंगी.पार्टी ने पिपली विधानसभा सीट से युधिष्ठिर सामंतराय को हटाकर अजीत मंगाराज को उम्मीदवार बनाया है. इस बीच, सत्तारूढ़ बीजू जनता दल अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चंपुआ विधानसभा सीट से मीनाक्षी महंता को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गई है.

इसके अलावा लोकसभा के लिए कांग्रेस ने गुजरात बहुप्रतीक्षित भरुच और दाहोद जनजातीय सीट के लिए नामांकन भरने के अंतिम दिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल भरुच सीट के दावेदारों में माने जा रहे थे लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया. कांग्रेस ने भरुच से शेर खान अब्दुल शकुर पठान को जबकि दाहोद सीट से बाबुभाई कटारा को उम्मीदवार बनाया है. दाहोद अनुसूचित जनजाति आरक्षित सीट है.

इसे भी पढ़ें: लाल कृष्‍ण आडवाणी के ब्लॉग पर ममता-राहुल खुश तो ये बोले PM नरेंद्र मोदी

इसके अलावा कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के 13 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. मुरैना से राम निवास रावत को टिकट दिया गया है. वहीं छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुल को मैदान में उतारा गया है.