logo-image

टीएमसी ने 42 लोकसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, कांग्रेस बोली- 'पता नहीं उन पर क्या दबाव था'

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 42 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस फैसले से INDIA गुट को बहुत बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 11 Mar 2024, 06:38 AM

नई दिल्ली :

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 42 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस फैसले से INDIA गुट को बहुत बड़ा झटका लगा है. गौरतलब है कि, बीते कुछ वक्त से पश्चिम बंगाल में TMC और कांग्रेस के गठबंधन पर असमंजस की स्थिति थी. हालांकि अब उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही लोकसभा चुनाव में दोनों गुटों के अलगाव की तस्वीरें स्पष्ट हो गई हैं. जिसके बाद अब कांग्रेस ने अब TMC के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कांग्रेस ने कहा है कि, पार्टी TMC के साथ पश्चिम बंगाल में सम्मानजनक सीट-बंटवारे का समझौता चाहती है.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस हमेशा से चाहती थी कि इंडिया समूह एक साथ मिलकर भाजपा से लड़े. उन्होंने कहा कि, जहां तक कांग्रेस का सवाल है, पार्टी पश्चिम बंगाल में इंडिया ब्लॉक को मजबूत करना चाहते हैं. ममता बनर्जी ने बार-बार कहा है कि वह गठबंधन के साथ हैं और वह पश्चिम बंगाल में भाजपा को हराना चाहती हैं, लेकिन अब उन्होंने सभी नामों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस नहीं जानती उन पर क्या दबाव था. देखते हैं क्या होता है.

क्या TMC, INDIA गुट का हिस्सा है? ममता बनर्जी का कहा...

पार्टी की रैली में 42 नामों की घोषणा के मौके पर ममता बनर्जी ने लगभग 15 मिनट तक भीड़ को संबोधित किया. अपने भाषण में उन्होंने कहा कि तृणमूल पश्चिम बंगाल में भाजपा, वाम और कांग्रेस के खिलाफ सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ममता ने कहा, "हम समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में उत्तर प्रदेश में एक सीट पर चुनाव लड़ेंगे. मेरी अखिलेश यादव)से बात हुई है. हम मेघालय में एक विपक्षी पार्टी हैं. हम वहां और असम में भी चुनाव लड़ेंगे."

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: TMC ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, सारी 42 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

इसके साथ ममता ने बताया कि, तृणमूल ने पश्चिम बंगाल में किसी भी सीट से समझौता किए बगैर गठबंधन के साथ काम किया है. गौरतलब है कि, कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी, दिल्ली में आम आदमी पार्टी, डीएमके के साथ सीट-बंटवारे के सौदे को अंतिम रूप दे दिया है, साथ ही वह जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और महाराष्ट्र में एमवीए के साथ भी समझौता करने के करीब है.