logo-image

सर्वदलीय बैठक : कांग्रेस ने उठाया EVM का मुद्दा, आजाद बोले, बीजेपी कर रही सत्ता का दुरुपयोग

संसद के सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने EVM और राफेल (Rafale) डील में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया. कांग्रेस ने इन मुद्दों को संसद में भी उठाने की बात कही.

Updated on: 10 Dec 2018, 01:43 PM

नई दिल्ली:

संसद के सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने EVM और राफेल (Rafale) डील में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया. कांग्रेस ने इन मुद्दों को संसद में भी उठाने की बात कही. इसके अलावा किसानों के मुद्दे, महिलाओं की सुरक्षा, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत, रुपये की गिरती कीमत को लेकर भी चर्चा की गई. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बताया, सर्वदलीय बैठक में हमने कहा कि राफेल घोटाले की जांच JPC (संयुक्‍त संसदीय समिति) के द्वारा होनी चाहिए. दूसरी ओर, सरकार इस पर फैसला नहीं ले पा रही है. सर्वदलीय बैठक में हमने फिर से मांग की है कि इसकी संयुक्‍त संसदीय समिति के माध्‍यम से जांच होनी चाहिए.

उन्‍होंने कहा, लोगों का EVM से भरोसा उठ गया है, क्योंकि सत्ताधारी पार्टी इसका दुरुपयोग कर रही है. हाल ही में हुए चुनाव में तो हद हो गयी. होटल में, सड़क में लोगो के घर में EVM मशीन पाई गई. ये क्या हो रहा है, यह मुद्दा भी सदन में उठाएंगे. आजाद ने कहा, किसानों के मुद्दे, महिलाओं की सुरक्षा, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत, रुपये की गिरती कीमत पर चर्चा होनी चाहिए. साथ ही जांच एजेंसी के दुरुपयोग पर भी चर्चा होनी चाहिए. आजाद ने कहा, RBI (भारतीय रिजर्व बैंक) की स्वायत्तता खत्म की जा रही है.