logo-image

कांग्रेस ने देश की अर्थव्यवस्था को गड्ढे में धकेला, पीएम मोदी ने 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दियाः शाह

गुजरात दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश की अर्थव्यवस्था को गड्ढे में डाल दिया था.

Updated on: 26 Sep 2022, 10:22 PM

अहमदाबाद:

गुजरात दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश की अर्थव्यवस्था को गड्ढे में डाल दिया था. देश विश्व की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी, जिसे कांग्रेस ने 12वें नंबर पर पहुंचा दिया और फिर अटल बिहारी की सरकार ने वापस 11वें पर पहुंचाया. अब नरेन्द्र मोदी की सरकार ने देश को विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था पर पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि देश में बहुत तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में कोई भी फैसला तेजी से लिया जा रहा है. हेल्थ, सुरक्षा और इंफ्राटक्चर पर तेजी से काम हो रहा है. यह बातें अमित शाह ने गुजरात के साणंद में 350 बेड के ESI अस्पताल के शिलान्यास के बाद कही. उन्होंने कहा कि इस अस्पताल से 12 लाख मजदूरों को फायदा होगा.

यह भी पढ़ेंः वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में AAP विधायक अमानतुल्ला खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

गौरतलब है कि इस साल के अन्त तक गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाला हैं और बीजेपी के लिए 5वीं बार सत्ता में आने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. पिछली बार पटेल आंदोलन बड़ा मुद्दा बना था, जिससे बीजेपी 99 सीट पर ही रह गई थी. वहीं, इस बार कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी मैदान में है.