logo-image

रेणुका की हंसी पर RS में हंगामा, रिजिजू ने बताया- 'शूर्पणखा', कांग्रेस बोली- PM माफी मांगें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेणुका चौधरी की हंसी के बाद की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ चुकी है।

Updated on: 08 Feb 2018, 07:22 PM

highlights

  • रेणुका चौधरी की हंसी के बाद PM मोदी की टिप्पणी को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने
  • कांग्रेस ने की पीएम मोदी से माफी की मांग, किरण रिजिजू के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस
  • रिजिजू ने 'शूर्पणखा' की हंसी वाला एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है

नई दिल्ली:

राज्यसभा में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हंसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ चुकी है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने जहां रेणुका की तुलना 'शूर्पणखा' से कर डाली तो वहीं बिफरी कांग्रेस ने महिला को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए माफी की मांग की है।

साथ ही विपक्ष के महिला सांसदों ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलकर किरण रिजिजू को शूर्पनखा के वीडियो शेयर को लेकर विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

राज्यसभा में हंगामा

मोदी की रेणुका चौधरी पर की गई टिप्पणी को लेकर गुरुवार को राज्यसभा में कांग्रेस के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को सदन में कहा था कि आधार की अवधारणा अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान सामने आई थी, जिस पर रेणुका चौधरी ने ठहाका लगाया था। इस पर मोदी ने रेणुका की हंसी पर चुटकी ली थी। इसपर सभापति वेंकेया नायडू ने रेणुका से इस तरह का व्यवहार करने से रोका।

और पढ़ें: 'मैक्सिमम मार्केटिंग, मिनिमम डिलीवरी' वाली है मोदी सरकार- सोनिया गांधी

जिसके बाद पीएम मोदी ने कहा, 'सभापति जी, रेणुकाजी को मत रोकिए। जब से रामायण धारावाहिक खत्म हुआ है, पहली बार इस तरह की हंसी सुनने को मिली है।' मोदी के इस बयान पर सत्तापक्ष के सदस्यों ने डेस्क थपथपाना शुरू कर दिया।

गुरुवार को शून्यकाल शुरू होते ही कांग्रेस सदस्य अपनी सीट से उठे और नारेबाजी शुरू कर दी। राज्यसभा के सभापति एम.वेंकैया नायडू ने नारेबाजी कर रहे सदस्यों से सदन की कार्यवाही बाधित नहीं करने का आग्रह किया लेकिन कांग्रेस सदस्यों ने विरोध जारी रखा।

किरण रिजिजू के पोस्ट पर बवाल

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने 'शूर्पणखा' की हंसी वाला एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया। वीडियो में शूर्पणखा जोर जोर से हंस रही है। इस वीडियो में शूपर्णखा की हंसी को पीएम मोदी के राज्यसभा में दिए गए उस बयान से लिंक किया गया है।

रेणुका बोली- यह अपमान है

पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने किरण रिजिजू के फेसबुक पोस्ट पर कहा कि यह आपत्तिजनक है। उन्होंने कहा, 'यह बेहद आपत्तिजनक है और मैं विशेषाधिकार हनन के लिए नोटिस देने जा रही हूं।'

उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार के मंत्री किरन रिजिजू ने जो विडियो पोस्ट किया है, वह बेहद आपत्तिजनक है।'

उन्होंने कहा, 'ये लोग बेटी बचाओ, महिलाओं के सम्मान की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। ये तरीका है इनके सम्मान का? मैं दो युवा बेटियों की मां हूं। मैं किसी की पत्नी हूं और उन्होंने मेरी तुलना शूर्पनखा राक्षसी से की है। यह बेहद शर्मनाक है।'

और पढ़ें: एयरसेल-मैक्सिस डील की गोपनीय रिपोर्ट चिदंबरम के घर से बरामद