logo-image

मिशन गिरफ्तारी में कामयाब रही बीजेपी, कांग्रेस नेताओं ने ईडी की कार्रवाई पर कसे तंज

ईडी डीके शिवकुमार से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पिछले 4 दिन से पूछताछ तक रही थी.

Updated on: 04 Sep 2019, 06:25 AM

highlights

  • डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने किया विरोध
  • सोशल मीडिया पर डीके शिवकुमार ने गिरफ्तारी पर कसा तंज
  • पूर्व सीएम कुमार स्वामी ने गिरफ्तारी पर जताया विरोध

नई दिल्‍ली:

र्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. पिछले 4 दिनों से ईडी डीके शिवकुमार से पूछताछ कर रही थी, जिसके बाद मंगलवार को ईडी ने डीके शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी डीके शिवकुमार से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पिछले 4 दिन से पूछताछ तक रही थी. इससे पहले जांच अधिकारियों ने उनसे शुक्रवार को चार घंटे और शनिवार को आठ घंटे तक पूछताछ की थी. डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर ऐतराज जताते हुए कांग्रेस नेताओं ने इसे बदले की राजनीति बताते हुए विरोध प्रदर्शन भी किया.

डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर कसा तंज
अपनी गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने खुद सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर बीजेपी को बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैं अपने बीजेपी के मित्रों को बधाई देता हूं वो अपने मिशन (मेरी गिरफ्तारी) में कामयाब रहे. मेरे खिलाफ इनकम टैक्स और प्रवर्तन निदेशालय के मामले राजनीति से प्रेरित हैं और मैं बीजेपी की प्रतिशोध और प्रतिशोध की राजनीति का शिकार हूं.'

यह भी पढ़ें- INX Media Case: हिरासत में रहने के सवाल पर चिदंबरम ने सरकार पर कसा ये तंज

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के सबसे अमीर विधायकों में शुमार हैं डीके शिवकुमार, आज ईडी की गिरफ्त में

गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेताओं का विरोध प्रदर्शन
डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय के बाहर डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी का विरोध प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा हुए हैं. डीके शिवकुमार के वकील उनकी जमानत के लिए कोर्ट में अपील दाखिल करेंगे. दिल्ली स्थित ईडी के दफ्तर के बाहर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध जता रहे हैं.

कांग्रेस को डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर ऐतराज
कांग्रेस ने कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी की निंदा की है. डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर पेज से कहा गया है कि देश की गिरती हुई अर्थव्यवस्था से जनता का ध्यान भटकाने के लिए सरकार इस तरह की राजनीति कर रही है. सरकार कांग्रेस नेताओं के साथ राजनीतिक प्रतिशोध की भावना रख कार्रवाई कर रही है.

पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने जताया विरोध
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडी(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि एक दिन की पूछताछ के बाद त्योहार तक के लिए छुट्टी नहीं दी गई, ईडी अब शिवकुमार पर असयोग का आरोप लगा रही है. सत्तारूढ़ सरकार जांच एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष को दबाने के लिए कर रही है.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक कांग्रेस के 'चाणक्य' कहे जाने वाले डीके शिवकुमार को ईडी ने किया गिरफ्तार