News Nation Logo

ED ने 21 जुलाई को सोनिया गांधी को किया है ​तलब, कांग्रेस करेगी आंदोलन  

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 14 Jul 2022, 11:13:41 AM
sonia1

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Photo Credit: ani)

highlights

  • सोनिया गांधी को ईडी द्वारा समन भेजा गया है
  • कांग्रेस ने आज यानी गुरुवार को एक बड़ी बैठक बुलाई है
  • जून माह में ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ की थी

नई दिल्ली:  

नेशनल हेराल्ड (National Herald Case)  मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को ईडी (ED) द्वारा समन भेजा गया है. इस पर कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर में आंदोलन करने वाली है. पार्टी की बैठक में बुधवार को आंदोलन करने का निर्णय लिया गया. ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष को 21 जुलाई को तलब किया है. इस दिन पार्टी देशभर में आंदोलन करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोनिया गांधी को 21 जुलाई को सुबह करीब 11 बजे दिल्ली के ईडी मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है. इससे पहले जून माह में ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ की थी. उस समय कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ईडी और भाजपा के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन किया था. 

कांग्रेस ने आज यानी गुरुवार को एक बड़ी बैठक बुलाई है. इस बैठक में पार्टी के सारे महासचिव, राज्यों के प्रभारी और पीसीसी प्रमुख 'भारत जोड़ो यात्रा' व कांग्रेस के अन्य संगठनात्मक कार्यक्रमों पर विचार करेंगे. इस बैठक में तय होगा कि आंदोलन में शीर्ष नेताओं की भूमिका क्या होगी. रैली के जरिए आम जनता तक पहुंचने को लेकर मंथन किया जाएगा. 

सरकार का डटकर सामना करेंगी सोनिया गांधी: खड़गे 

18 जुलाई से मानसून सत्र आरंभ होने वाला है. संसद में केंद्र सरकार की नीतियों का कांग्रेसी सांसद विरोध करेंगे. बुधवार को हुई बैठक में शामिल कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शेरनी हैं, वे ऐसी चीजों से कभी नहीं घबराती हैं. वह ईडी दफ्तर जाएंगी और सरकार का डटकर का सामना करेंगी. 

राहुल से कई घंटों की पूछताछ हुई 

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर पहले ही ईडी वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, खड़गे और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल से पूछताछ कर चुका है. जून राहुल गांधी से कई बार पूछताछ हो चुकी है. कांग्रेस इस पूछताछ को लेकर केंद्र पर बदले की राजनीति का आरोप लगा रहा है. राहुल गांधी से पूछताछ के समय भी उग्र आंदोलन हुए थे. पार्टी का आरोप था कि इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस दफ्तर में घुसकर नेताओं के साथ दुर्व्यवहार किया.

 

First Published : 14 Jul 2022, 08:52:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.