News Nation Logo
Banner

Congress Presidential Election: थरूर बोले, पार्टी को जमीनी स्तर पर काम करना होगा

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 12 Oct 2022, 06:39:55 PM
shashi

Shashi Tharoor (Photo Credit: ani)

highlights

  • पार्टी को अपनी शक्तियों का विकेंद्रीयकरण करना चाहिए: थरूर
  • शशि थरूर जी 23 नेताओं में शामिल रहे हैं
  • पार्टी की गुणवत्ता को बढ़ावा मिलेगा

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव (Congress Presidential Election) होने वाले हैं. तरीख 17 अक्टूबर तय की गई है. इससे पहले अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) अपनी दावेदारी को मजबूती से रख रहे हैं. थरूर ने हाल ही में दिए साक्षात्कार में कहा पार्टी को अपनी शक्तियों का विकेंद्रीयकरण करना चाहिए. जमीनी स्तर पर काम करना चाहिए. छोटे कार्यकर्ताओं को महत्व देना चाहिए. शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य है. मीडिया को दिए एक साक्षात्कार के दौरान इस बारे में पूछे जाने कि उनकी आगे की कार्ययोजना क्या है. इस पर थरूर ने कहा कि उनका पहला नि​र्णय होगा कि कांग्रेस कार्य समिति का चुनाव हो. इससे पार्टी के अंदर डेमोक्रेसी का प्रसार होगा. 

गौरतलब है कि थरूर जी-23 नेताओं में शामिल रहे हैं. शुरूआत से ही वे पार्टी के अंदर लोकतंत्र की मांग करते रहे हैं. उन्होंने पहले भी कई बार कांग्रेस आलाकमान को पत्र लिखकर मांग की थी कि पार्टी के अंदर चुनाव कराए जाएं. उनका मानना है कि कार्य समिति का चुनाव कराने से पार्टी की गुणवत्ता को बढ़ावा मिलेगा. इससे पहले उदयपुर के चिंतन शिविर में कांग्रेस में सुधार की बात कही गई थी. इस घोषणापत्र में कहा गया था कि कांग्रेस को प्रदेश कमेटियों, जिला कमेटियों को मजबूत करने की आवश्यकता है. इस तरह से राज्यों में पार्टी को सशक्त बनाया जा सकता है. 

17 अक्टूबर को मतदान होना, इससे पहले शशि थरूर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कई दावे कर रहे हैं. उनका मानना है कि पार्टी के अंदर लोकतंत्र बढ़ने से ज्यादा-ज्यादा कार्यकर्ता जुड़ेंगे. बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन को लेकर शशि थरूर के साथ मलिकार्जुन खड़गे का भी नाम सामने आया था. खड़गे ने अंत समय में अपना नामांकन भरा था. इस दौरान मध्य प्रदेश के सीएम दिग्गविजय सिंह ने भी अपना नाम सामने रखा था. मगर बाद में उन्होंने इसे वापस ले लिया.

First Published : 12 Oct 2022, 06:25:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.