News Nation Logo
Banner

ख्वाजा के उर्स पहुंची सोनिया गांधी की चादर, अशोक गहलोत ने पेश की मजार पर चादर

अजमेर में चल रहे गरीब नवाज के सालाना 809 वें उर्स में आज कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी की ओर से चादर पेश की गई. यह चादर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा लेकर अजमेर पहुंचे.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 18 Feb 2021, 07:44:33 PM
sg

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Photo Credit: News Nation)

दिल्ली:

अजमेर में चल रहे गरीब नवाज के सालाना 809 वें उर्स में आज कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी की ओर से चादर पेश की गई. यह चादर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा लेकर अजमेर पहुंचे. कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी के तरफ से ख्वाजा के उर्स पर चादर पेश कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश मे अमन चैन व खुशहाली की दुआ मंगा. इन दिनों अजमेर में गरीब नवाज ख्वाजा का उर्स चल रहा है.

उर्स के दौरान सोनिया गांधी प्रतिवर्ष अपनी ओर से चादर पेश करती रही हैं. सोनिया गांधी की चादर को पेश करने के लिए गहलोत और डोटासरा खासतौर से अजमेर पहुंचे थे. गुरुवार को ख्वाजा साहब की मजार शरीफ पर बसंत पेश किया जाएगा. वहीं, शुक्रवार को जुम्मे की नमाज व ख्वाजा साहब की महाना छठी की रस्म होगी. सीएम अशोक गहलोत और डोटासरा बेंगलुरू से सीधे अजमेर पहुंचे थे. 

अजमेर में इन दिनों गरीब नवाज का सालाना उर्स चल रहा है, जिसमे सभी राजनेताओं की ओर से दरगाह शरीफ में चादरे पेश की जा रही है.  इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी की चादर भी दरगाह में पेश हुई थी.   प्रधानमंत्री मोदी, रक्षामंत्री सहित अन्य राजनेताओं की चादर के बाद आज कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी की ओर से दरगाह में चादर पेश की गई. कांग्रेस के अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री गहलोत ने गरीब नवाज की पाक बारगाह में चादर पेश की ओर सोनिया गांधी की ओर से भेजे गए सन्देश को पढ़कर सुनाया. सन्देश में उर्स में आने वाले तमाम जायरीनों को उर्स की मुबारकबाद देते हुए देश मे अमन चैन व खुशहाली की दुआ मांगी. इस मौके पर कांग्रेस के अन्य नेता सहित कार्यकर्ता मौजूद थे.

ख्वाजा उर्स में राजनेताओं की ओर से चादर पेश किए जाने का सिलसिला लगातार जारी है. 17 फरवरी को ही महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस की ओर से चादर पेश की गई. इस अवसर पर दरगाह कमेटी के उपाध्यक्ष बाबा अशरफ और सदस्य मोहम्मद फारुख आजम उपस्थित रहे. चादर पेश करने की रस्म दरगाह के खादिम अशफान चिश्ती ने करवाई.

 

 

 

First Published : 18 Feb 2021, 07:44:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.