logo-image

सोनिया गांधी ने पेशी के लिए ईडी से मांगा और समय, खराब सेहत का दिया हवाला

नेशनल हेराल्ड मामले में विवादों में में घिरी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को ईडी को पत्र लिखकर उपस्थिति को कुछ हफ्तों के लिए स्थगित करने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि जब तब वे पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हो जाती हैं, तब तक उन्हें पूछताछ के लिए उपस्थिति से छूट दी जाए. गौरतलब है कि कोविड और फेफड़ों के संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद से सोनिया गांधी के दिल्ली सर गंगा राम हॉस्पिटल में भर्ती थी.

Updated on: 22 Jun 2022, 04:26 PM

highlights

  • ED ने सोनिया गांधी को 23 तारीख को हाजिर होने के लिए भेजा था समन
  • खराब तबीयत की वजह से सोनिया गांधी ने ईडी से मांगा और समय
  • कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल से हो चुकी है 5 दौर में 54 घंटे की पूछताछ

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड मामले में विवादों में में घिरी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को ईडी को पत्र लिखकर उपस्थिति को कुछ हफ्तों के लिए स्थगित करने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि जब तब वे पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हो जाती हैं, तब तक उन्हें पूछताछ के लिए उपस्थिति से छूट दी जाए. गौरतलब है कि कोविड और फेफड़ों के संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद से सोनिया गांधी के दिल्ली सर गंगा राम हॉस्पिटल में भर्ती थी. उन्हें आराम मिलने के बाद आज ही हॉस्पिटल से छुट्टी मिली है. लेकिन, डॉक्टरों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी है. इसकी जानकारी कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी है. 

 

ईडी ने पूछताछ के लिए सोनिया गांधी को 23 तारीख को बुलाया था
गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से 5 दिन की पूछताछ के बाद अब ईडी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी. इस संबंध में ईडी ने सोनिया गांधी को गुरुवार यानी 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया दफ्तर आने के लिए कहा था. 

राहुल गांधी से हो चुकी है पांच दौर की पूछताछ
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की टीम पांच बार पूछताछ कर चुकी है. राहुल गांधी मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अपने खिलाफ जांच में फिर से शामिल होने के लिए 5वीं बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए. राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ ईडी मुख्यालय पहुंचे थे. इससे पहले ED ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से लगातार तीन दिन 13 से 15 जून तक पूछताछ की थी. इसके बाद 20 जून को भी उनसे पूछताछ की गई थी. कुल मिलाकर अब तक उनसे 54 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की जा चुकी है.