logo-image

दुबई में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- राजनीतिक कारणों से भारत को बांटा जा रहा है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से दो दिन के दुबई दौरे पर हैं. शुक्रवार (11जनवरी) को राहुल गांधी ने दुबई में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की.

Updated on: 11 Jan 2019, 09:59 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से दो दिन के दुबई दौरे पर हैं. शुक्रवार (11जनवरी) को राहुल गांधी ने दुबई में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की. इसके बाद शाम को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लोगों को संबोधित कर रहे हैं. 

calenderIcon 21:49 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा महान देश अगर बंट गया तो इसका मजबूत होना असंभव है.  आपने हमें बताया है कि समस्याओं से कैसे निपटा जाए.

calenderIcon 21:49 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी कहा कि हम भारत जैसा देश कभी नहीं चला सकते, यह मानते हुए कि केवल एक विचार सही है और अन्य सभी गलत हैं. आज मेरे प्यारे देश भारत को राजनीतिक कारणों से विभाजित किया जा रहा है.

calenderIcon 21:48 (IST)
shareIcon

दुबई में राहुल गांधी ने कहा कि आप एक महान विचार का हिस्सा हैं, जिसमें सहिष्णुता, भाईचारा शामिल है. पूरी दुनिया को दिखाने के लिए आपके पास काफी कुछ है.

calenderIcon 21:47 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने अहिंसा का विचार उठाया, क्योंकि महान धर्म में लिखा हुआ है कि हिंसा से आपकों कुछ हासिल नहीं हो सकता है.

calenderIcon 21:45 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा कि हम दुनिया भर में काफी हिंसा देखते हैं. भारत के पास इसका जवाब देने का खाका है. अहिंसा हमारे भीतर अंतर्निहित है. 

calenderIcon 21:44 (IST)
shareIcon

हम 2019 में चुनावी लड़ाई का सामना करने जा रहे हैं. मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम उस लड़ाई को जीतने जा रहे हैं और हम भारत को फिर से एकजुट करने जा रहे हैं.

calenderIcon 21:43 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने 2019 चुनाव को जीतने का दावा करते हुए कहा, 'जैसे ही हम 2019 का चुनाव जीतेंगे, हम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्या का दर्जा देंगे.'



calenderIcon 21:37 (IST)
shareIcon

दुबई में राहुल गांधी ने कहा कि भारत में अभी जो सबसे बड़ी समस्या है वो बेरोजगारी है. हमें इस पर सिर उठाने की जरूरत है. हमें दुनिया के बाकी हिस्सों को दिखाने की जरूरत है कि न केवल हम बेरोजगारी को हरा सकते हैं, बल्कि हम चीन को भी चुनौती दे सकते हैं.



calenderIcon 21:35 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा कि यूएई और भारत के लोगों एक साथ आकर विनम्रता और सहनशीलता की मिसाल पेश की है. सहिष्णुता विभिन्न विचारों, धर्मों और समुदाय के लोगों का एक साथ आ जाना होता है. मुझे यह कहने में दुख हो रहा है कि घर वापस जाने पर देखेंगे की वहां पिछले चार, साढ़े चार सालों में असहिष्णुता बढ़ी है. 

calenderIcon 21:27 (IST)
shareIcon

दुबई में राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, पिछले साढ़े चार सालों में भारत में असहिष्णुता बढ़ी है. 

calenderIcon 21:26 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, दुबई के निर्माण में अन्य देशों के लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका है. 

calenderIcon 21:14 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, जब मैं यूएई में आता हूं तो मैं आपकी मेहनत को देखता हूं. आपने इस राष्ट्र के निर्माण में मदद की है और मुझे गर्व महसूस होता है कि आपने अपनी भूमिका को गरिमा, सहिष्णुता और एकता के साथ निभाया है.



calenderIcon 21:10 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांदी दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे. भारतीय समुदाय के लोगों को करेंगे संबोधित