News Nation Logo
Banner

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस्‍तीफा वापस लेने को तैयार नहीं, पार्टी से कही ये बड़ी बात

बताया जा रहा है कि दो-चार दिनों में एक बार फिर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई जा सकती है, जिसमें राहुल गांधी को स्‍पष्‍ट रूप से मनाने की कोशिश की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 28 May 2019, 08:12:00 AM
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

highlights

  • राहुल गांधी ने कहा, आपलोग मेरी मां और बहन का नाम आगे न बढ़ाया जाए
  • अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल से मिले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी
  • कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी के इस्‍तीफे को नामंजूर कर दिया गया था 

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi ) अपना इस्‍तीफा (Rahul Gandhi Resignation) वापस लेने को तैयार नहीं हैं. एक दिन पहले वरिष्‍ठ नेताओं की मुलाकात में उन्‍होंने विकल्‍प खोजने को कहा है. बताया जा रहा है कि दो-चार दिनों में एक बार फिर कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक बुलाई जा सकती है, जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को स्‍पष्‍ट रूप से मनाने की कोशिश की जाएगी. हालांकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) स्‍पष्‍ट रूप से कह चुके हैं कि वे अपने फैसले से पीछे हटने नहीं जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र बोर्ड रिजल्ट 2019: Maharashtra Board 12th HSC Results 2019 यहां सबसे पहले होगा घोषित, आज ही बुकमार्क करें ये link

पिछले शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस्‍तीफे की पेशकश की थी, जिसे समिति के सदस्‍यों ने नामंजूर कर दिया था. उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद के लिए उनकी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और बहन प्रियंका (Priyanka Gandhi) का नाम भी आगे न बढ़ाया जाए. सोमवार को उन्होंने कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) और अहमद पटेल (Ahmed Patel) से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, आपलोग मेरा विकल्‍प ढूंढ लीजिए, क्योंकि मैं इस्तीफा वापस नहीं लेने जा रहा हूं.

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मनाने की हरसंभव कोशिशें की जा रही हैं पर वे अपने फैसले पर कायम हैं. कार्यसमिति (CWC) की बैठक के बाद पार्टी ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्‍तीफे की पेशकश को सर्वसम्‍मति से अस्‍वीकार कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : Maharashtra HSC 12th Result 2019, MSBSHSE, mahresult.nic.in: महाराष्ट्र बोर्ड की वेबसाइट क्रैश होने पर, यहां चेक करें रिजल्ट

CWC की बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस नेताओं के रवैये पर जमकर निशाना साधा था, जैसा कि पार्टी के सूत्र बता रहे हैं. बेटों के लिए टिकट की लॉबिंग करने वाले नेताओं की भी उन्‍होंने जमकर खिंचाई की. उन्‍होंने कहा, "पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी पर अपने बेटों को प्राथमिकता दी और पार्टी से उनका फोकस हट गया." हालांकि, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसी का नाम नहीं किया. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram), राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot), कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष मोहन देव (Santosh Mohan Dev) की बेटी सुष्मिता देव (Sushmita Dev) शामिल हैं. जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बैठक में इस्तीफे की पेशकश की तो पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने भावुक होते हुए कहा था- "अगर आप इस्तीफा देते हैं तो दक्षिण भारत (South India) के कांग्रेस कार्यकर्ता सुसाइड कर सकते हैं."

First Published : 28 May 2019, 08:12:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×