News Nation Logo

Congress Presidential Election: थरूर के ट्वीट ने बढ़ाई बेचैनी, कहीं ये मतलब तो नहीं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 17 Oct 2022, 05:36:18 PM
Shashi Tharoor

Shashi Tharoor (Photo Credit: @ani)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress Presidential Election) में सोमवार को पार्टी के दिग्गज नेताओं ने मतदान किया. सुबह से ही मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई. मुकाबला वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे  (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) के बीच है. चुनाव से पहले थरूर अपनी जीत को लेकर आश्वस्त थे. उन्होंने ​शनिवार को प्रति​निधियों से कहकर चुनावी प्रक्रिया में बदलाव भी करवाए. मगर मतदान के दौरान ही  शशि थरूर ने एक ट्वीट किया. इसे चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. शशि थरूर ने ट्वीट कर​ जो लिखा, उसका अर्थ यहीं निकल रहा है कि थरूर  ने ये जो चुनाव लड़ा, वह महज एक दिखावा है. बल्कि जीत पहले से ही किसी और की तय हो चुकी है.

इससे पहले भी शशि थरूर पार्टी पदाधिकारियों पर पक्षपात का आरोप लगा चुके हैं. हाल ही में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा ​था कि पार्टी के वरिष्ठ नेता उनसे मुलाकात नहीं करते हैं. जबकि, मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए कई तरह के संदेश जाते रहते हैं.  हालांकि थरूर के साथ मल्लिकार्जुन यहीं कहते आए हैं कि इस चुनाव में गांधी परिवार का कोई हस्तक्षेप नहीं है. पार्टी की तरफ से कोई भी उम्मीदवार अधिकारिक नहीं है. 

 

थरूर की शिकायत रही है कि मध्य प्रदेश को छोड़कर हर जगह से खड़गे के लिए समर्थन रैली निकाली गई हैं. उन्होंने इशारों में कहा कि कुछ नेताओं ने मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश की. उन्हें बैठक में भाग लेने से मना किया गया. हालांकि थरूर ने ये भी कहा है कि अगर खड़गे जीत जाते हैं तो वह उनके साथ मिलकर काम करेंगे. 

शशि थरूर बोले, सहयोग का रवैया रहेगा 

बीते दिनों थरूर ने कहा था कि अगर खड़गे जीतकर आते हैं तो मैं उनके साथ काम करने को तैयार हूं. वे काम के तौर-तरीके में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे. गौरतलब है ​कि आज  नौ हजार से ज्यादा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों ने मतदान किया है. जब से कांग्रेस पार्टी बनी है तब से छठी बार ये चुनाव हो रहे हैं. देशभर में 65 मतदान केंद्रों पर वरिष्ठ नेताओं ने वोटिंग की है. 

 

First Published : 17 Oct 2022, 05:26:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.