logo-image

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: शशि थरूर बोले, युवाओं को सुनने का समय आ गया है

इससे पहले कांग्रेस सांसद शशि थरूर शनिवार को यहां दीक्षाभूमि स्मारक का दौरा कर डॉ. बीआर अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की. दीक्षाभूमि वह जगह जहां डॉ. बी आर अंबेडकर ने अपने अनुयायियों के साथ 1956 में बौद्ध धर्म ग्रहण किया था.

Updated on: 01 Oct 2022, 08:02 PM

नागपुर:

Shashi Tharoor Nagpur Visit : नागपुर दौरे पर पहुंचे कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, हम बड़े नेताओं को सम्मान देते हैं लेकिन पार्टी में युवाओं को सुनने का समय आ गया है. हम पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को बदलने के लिए काम करेंगे और पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह महत्व दिया जाना चाहिए. थरूर ने आगे कहा, मल्लिकार्जुन खड़गे का आत्मविश्वास अच्छा है.  मुझे विश्वास है कि कुछ लोग भी हैं जो मेरी बात भी सुनेंगे. बड़े नेता स्वाभाविक रूप से पार्टी में अन्य बड़े नेताओं के साथ खड़े हो सकते हैं, लेकिन मेरे साथ विभिन्न राज्यों के पार्टी के कार्यकर्ता हैं. 

ये भी पढ़ें : राघव चड्ढा अहमदाबाद पहुंचे, बोले-गुजरात के मतदाताओं में दिख रही पंजाब जैसी ऊर्जा

इससे पहले कांग्रेस सांसद शशि थरूर शनिवार को यहां दीक्षाभूमि स्मारक का दौरा कर डॉ. बीआर अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की. दीक्षाभूमि वह जगह जहां डॉ. बी आर अंबेडकर ने अपने अनुयायियों के साथ 1956 में बौद्ध धर्म ग्रहण किया था. कांग्रेस सांसद यहां पहुंचकर पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत की. थरूर ने दिन में दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. रविवार को थरूर वर्धा में महात्मा गांधी के सेवाग्राम आश्रम और पंवार में विनोबा भावे के आश्रम जाएंगे. महाराष्ट्र कांग्रेस नेता आशीष देशमुख ने कहा, "थरूर एक लोकप्रिय कांग्रेस सांसद हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए उल्लेखनीय काम किया है. कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव पार्टी में विकेंद्रीकरण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है." देशमुख ने यह भी दावा किया कि 12 राज्यों में कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने थरूर का खुलकर समर्थन किया है और उन्हें पूरे भारत के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है.