logo-image

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : शशि थरूर बोले, कांग्रेस में बदलाव नहीं ला सकते खड़गे 

झारखंड के पूर्व मंत्री के. एन. त्रिपाठी का नामांकन शनिवार को खारिज होने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर मैदान में रह गए हैं.

Updated on: 02 Oct 2022, 09:37 PM

नागपुर:

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे सांसद शशि थरूर ने पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना पासा फेंकते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेता पार्टी में बदलाव नहीं ला सकते हैं और मौजूदा व्यवस्था को ही जारी रखेंगे. कांग्रेस प्रमुख पद के लिए अपना पक्ष रखते हुए शशि थरूर ने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं तो वह पार्टी कार्यकर्ताओं की उम्मीदों के अनुसार बदलाव लाएंगे. शशि थरूर ने नागपुर में कहा, "हम दुश्मन नहीं हैं, यह युद्ध नहीं है. यह हमारी पार्टी के भविष्य का चुनाव है. खड़गे जी कांग्रेस पार्टी के शीर्ष तीन नेताओं में आते हैं. उनके जैसे नेता बदलाव नहीं ला सकते हैं और मौजूदा व्यवस्था को ही जारी रखेंगे. मैं पार्टी कार्यकर्ताओं की उम्मीदों के अनुसार बदलाव लाऊंगा.”

इससे पहले आज कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने किसी का विरोध करने के लिए नहीं बल्कि पार्टी को मजबूत करने के लिए चुनाव में प्रवेश किया है. खड़गे ने कहा कि वरिष्ठ और युवा नेताओं द्वारा समान रूप से उनसे मैदान में उतरने का आग्रह करने के बाद उन्होंने चुनाव में प्रवेश किया. 

ये भी पढ़ें : मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक, सांस लेने में तकलीफ, BP भी बढ़ा

झारखंड के पूर्व मंत्री के. एन. त्रिपाठी का नामांकन शनिवार को खारिज होने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर मैदान में रह गए हैं. इस बीच, पार्टी की राजस्थान इकाई में संकट के मद्देनजर कांग्रेस प्रमुख की दौड़ से हटने वाले अशोक गहलोत ने शीर्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन किया. अशोक गहलोत ने कहा, "थरूर कुलीन वर्ग से हैं, लेकिन बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए जिस तरह के अनुभव की जरूरत है, वह खड़गे के साथ है और इसकी तुलना शशि थरूर से नहीं की जा सकती है. कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है. उम्मीदवारों की अंतिम सूची उसी दिन शाम 5 बजे प्रकाशित की जाएगी.