logo-image
Live

कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खड़गे तो थरूर ने दी बधाई

Congress President Election Result : देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस को 24 साल के बाद गांधी परिवार के बाहर कोई नेता अध्यक्ष मिल जाएगा. आज तय हो जाएगा कि कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर मल्लिकार्जुन खड़गे बैठेंगे या शशि थरूर.

Updated on: 19 Oct 2022, 10:15 AM

नई दिल्ली:

Congress President Election Result : देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस को 24 साल के बाद गांधी परिवार के बाहर कोई नेता अध्यक्ष मिल जाएगा. आज तय हो जाएगा कि कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर मल्लिकार्जुन खड़गे बैठेंगे या शशि थरूर. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है. हालांकि, मतगणना की प्रक्रिया शाम तक चलेगी, लेकिन दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि कांग्रेस का अध्यक्ष कौन बनेगा... काउंटिंग के पल-पल के अपडेट के लिए लगातार देखते रहिये www.newsnationtv.com

calenderIcon 15:03 (IST)
shareIcon

खड़गे एकतरफा जीते कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव: शशि थरूर को 6825 वोट से हराया; राहुल गांधी ने कहा कि अब मेरा रोल भी खड़गे जी तय करेंगे.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

मल्लिकार्जुन खड़गे आज शाम चार से साढ़े चार बजे के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 


calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

राजस्थान कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी है.


calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

कांग्रेस सीईसी अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि मैं इसके द्वारा मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस का निर्वाचित अध्यक्ष घोषित करता हूं.


calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कुछ 9,385 वोट पड़े थे, जिनमें से मल्लिकार्जुन खड़गे को 7,897 मत और डॉ. शशि थरूर को 1,072 मत मिले. 416 वोट अमान्य हो गए हैं. 


calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

शशि थरूर दिल्ली में कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पहुंचे.


calenderIcon 14:45 (IST)
shareIcon

मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत पर दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय के बाहर से जश्न के दृश्य...


calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई देते हुए एक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हमारी पार्टी का पुनरुद्धार वास्तव में आज शुरू हो गया है.


calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

 कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7897 वोटों से जीत हासिल की, शशि थरूर को करीब 1000 वोट मिले. 8 गुना ज्यादा वोटों से खड़गे जीते हैं.


calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए हैं. खड़गे को 7000 से ज्यादा वोट मिले, जबकि शशि थरूर को 1000 से ज्यादा वोट मिले हैं.


calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

शशि थरूर के एजेंट सलमान सोज़ ने कांग्रेस इलेक्शन ऑथोरिटी हेड मधुसूदन मिस्त्री को पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की मतपेटी को अलग किया गया है.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर मतगणना जारी है और इसी बीच अध्यक्ष पद के प्रत्याशी शशि थरूर के समर्थक सलमान सोज ने चुनाव प्रक्रिया पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि बोगस वोटिंग की बात सामने आई है, जिसकी शिकायत हमने मधुसूदन मिस्त्री से की है.

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री दिल्ली में स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंच गए हैं. इसके अलावा ही पार्टी अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे के मतगणना एजेंट गौरव गोगोई भी मुख्यालय पहुंच चुके हैं. अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. 


calenderIcon 10:17 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है.