News Nation Logo
Banner

कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खड़गे तो थरूर ने दी बधाई Live

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Oct 2022, 10:15:12 AM
Kharge vs Tharoor

Congress President Election Result (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Congress President Election Result : देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस को 24 साल के बाद गांधी परिवार के बाहर कोई नेता अध्यक्ष मिल जाएगा. आज तय हो जाएगा कि कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर मल्लिकार्जुन खड़गे बैठेंगे या शशि थरूर. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है. हालांकि, मतगणना की प्रक्रिया शाम तक चलेगी, लेकिन दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि कांग्रेस का अध्यक्ष कौन बनेगा... काउंटिंग के पल-पल के अपडेट के लिए लगातार देखते रहिये www.newsnationtv.com

खड़गे एकतरफा जीते कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव: शशि थरूर को 6825 वोट से हराया; राहुल गांधी ने कहा कि अब मेरा रोल भी खड़गे जी तय करेंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे आज शाम चार से साढ़े चार बजे के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 


राजस्थान कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी है.


कांग्रेस सीईसी अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि मैं इसके द्वारा मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस का निर्वाचित अध्यक्ष घोषित करता हूं.


कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कुछ 9,385 वोट पड़े थे, जिनमें से मल्लिकार्जुन खड़गे को 7,897 मत और डॉ. शशि थरूर को 1,072 मत मिले. 416 वोट अमान्य हो गए हैं. 


शशि थरूर दिल्ली में कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पहुंचे.


मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत पर दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय के बाहर से जश्न के दृश्य...


कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई देते हुए एक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हमारी पार्टी का पुनरुद्धार वास्तव में आज शुरू हो गया है.


 कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7897 वोटों से जीत हासिल की, शशि थरूर को करीब 1000 वोट मिले. 8 गुना ज्यादा वोटों से खड़गे जीते हैं.


मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए हैं. खड़गे को 7000 से ज्यादा वोट मिले, जबकि शशि थरूर को 1000 से ज्यादा वोट मिले हैं.


शशि थरूर के एजेंट सलमान सोज़ ने कांग्रेस इलेक्शन ऑथोरिटी हेड मधुसूदन मिस्त्री को पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की मतपेटी को अलग किया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर मतगणना जारी है और इसी बीच अध्यक्ष पद के प्रत्याशी शशि थरूर के समर्थक सलमान सोज ने चुनाव प्रक्रिया पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि बोगस वोटिंग की बात सामने आई है, जिसकी शिकायत हमने मधुसूदन मिस्त्री से की है.

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री दिल्ली में स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंच गए हैं. इसके अलावा ही पार्टी अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे के मतगणना एजेंट गौरव गोगोई भी मुख्यालय पहुंच चुके हैं. अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. 


कांग्रेस अध्यक्ष के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. 

First Published : 19 Oct 2022, 10:15:12 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.