logo-image

कांग्रेस पार्टी अब हमें विदेश नीति न सिखाए, सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा

शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, अब जेल में अर्थव्यवस्था पर चर्चा होगी तो अर्थ का अनर्थ ही होगा और क्या होगा. सोनिया जी को अगर चर्चा करनी ही थी तो वो मनमोहन सिंह से कर लेतीं.

Updated on: 23 Sep 2019, 02:15 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस पार्टी अब हमें विदेश नीति न सिखाए. यह हमारे विदेश नीति की जीत है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने खुद कहा है कि भारत उनका सबसे भरोसेमंद दोस्‍त है. कल 130 करोड़ भारतीयों का सीना 56 इंच का हो गया. सभी के लिए गर्व का पल था. पीएम नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया का जवाब देते हुए बीजेपी नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने ये बातें कही. शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, अब जेल में अर्थव्यवस्था पर चर्चा होगी तो अर्थ का अनर्थ ही होगा और क्या होगा. सोनिया जी को अगर चर्चा करनी ही थी तो वो मनमोहन सिंह से कर लेतीं. बता दें कि सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से मिलने के लिए तिहाड़ जेल गए थे. 

यह भी पढ़ें : उत्‍तर प्रदेश के बंटवारे की कुछ तो खिचड़ी पक रही है, इन नेताओं की बातें तो यही इशारा कर रही हैं 

इससे पहले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा खासकर Howdi Modi के दौरान उनके संबोधन पर सवाल उठाए. आनंद शर्मा ने कहा, हमारी परंपरा है कि हम किसी के अंदरूनी चुनाव में दखल नहीं देते हैं. 'अबकी बार ट्रंप सरकार' का गलत मतलब निकाला जाएगा. हमारे रिपब्लिकन और डेमोक्रेट के साथ अच्छे संबंध रहे हैं. प्रधानमंत्री को इस बात का ध्‍यान रखना चाहिए था.

यह भी पढ़ें : ऐसा पहचान पत्र हो जो आधार, पासपोर्ट और डीएल सभी का काम करे, गृह मंत्री अमित शाह ने की वकालत

आनंद शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री ने दूसरे देशों के आंतरिक चुनावों में हस्तक्षेप न करने के भारतीय विदेश नीति के सम्मानित सिद्धांत का उल्लंघन किया है. यह भारत के दीर्घकालिक रणनीतिक हितों के लिए बड़ा झटका है. याद रखिए कि आप अमेरिका हमारे प्रधानमंत्री के रूप में गए हैं न कि अमेरिकी चुनाव के स्टार प्रचारक के रूप में.'