logo-image

अगस्ता वेस्टलैंड पर राहुल से सवाल, जवाब में कहा अंबानी को क्यों दिया राफेल सौदा बताएं पीएम

3600 करोड़ रुपये के अगस्ता-वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को सीबीआई की विशेष अदालत ने आज 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया

Updated on: 05 Dec 2018, 06:35 PM

नई दिल्ली:

3600 करोड़ रुपये के अगस्ता-वेस्टलैंड (AgustaWestland) हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को सीबीआई की विशेष अदालत ने आज 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया. मिशेल की गिरफ्तारी और घोटाले को लेकर जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने मोदी सरकार पर पलटवार करते हुए उनसे राफेल सौदे पर सफाई मांगने लगे. राहुल गांधी ने कहा, 'अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कांग्रेस पार्टी की जो कहना था वो प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया जा चुका है. पीएम मोदी को बताना चाहिए कि उन्होंने राफेल सौदे के लिए अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये क्यों दे दिए गए.'

खासबात यह है कि जिस वक्त यह सौदा हुआ था उस वक्त देश में यूपीए की सरकार थी और मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे. इस सौदे में कथित तौर पर बिचौलिये क्रिश्चिचन मिशेल के जरिए कुछ सराकरी अधिकारियों और मंत्रियों को सौदा हासिल करने के लिए रिश्वत देने का आरोप है.

वहीं राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान भी पीएम मोदी ने इस घोटाले और मिशेल की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा अगस्‍ता वेस्‍टलैंड घूसकांड का राजदार पकड़ में आ गया है, अब कोई नहीं बचेगा.

और पढ़ें: मोदी ने राहुल को बताया नामदार तो जवाब में कांग्रेस ने कहा बीजेपी दामदारों की पार्टी

इससे पहले विशेष अदालत के जज अरविंद कुमार की कोर्ट में मिशेल को पेश किया गया. सीबीआई ने मिशेल के 14 दिनों के हिरासत की मांग की थी. मिशेल के वकील ने विशेष अदालत से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी, लेकिन सीबीआई ने मिशेल को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति की मांग की थी.

और पढ़ें: विशेष अदालत ने क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेजा

बता दें कि अगस्ता-वेस्टलैंड (AgustaWestland) हेलीकॉप्टर सौदे मामले को लेकर इस कोर्ट में पहले से ही सुनवाई चल रही है. इसी कोर्ट में क्रिश्चियन माइकल, ग्यूडो हैशके और कार्लो गेरोसाके खिलाफ ग़ैर जमानती वारंट जारी किया था. इन तीन बिचौलिये की वजह से अगस्ता-वेस्टलैंड (AgustaWestland) हेलीकॉप्टर सौदा पक्का हुआ था.