logo-image

कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों की पहली बैठक आज, हो सकता है ये बड़ा फैसला

कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों की पहली बैठक शनिवार को होगी, जिसमें कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) का नेता चुने जाने की संभावना है.

Updated on: 01 Jun 2019, 07:40 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों की पहली बैठक शनिवार को होगी, जिसमें कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) का नेता चुने जाने की संभावना है. सूत्रों ने बताया कि अभी सीपीपी की अध्यक्षता सोनिया गांधी कर रही हैं और पार्टी के सभी 52 लोकसभा सांसद बैठक में मौजूद रहेंगे. इस बैठक में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य भी हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया कि सीपीपी की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में होगी, जिसमें संसद के आगामी सत्र के लिए रणनीति भी तय की जाएगी.

सूत्रों ने बताया कि 17वीं लोकसभा के गठन के बाद अपनी पहली बैठक में कांग्रेस सांसद निचले सदन में अपने नेता का चुनाव भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बीते 25 मई को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद यह पहली आधिकारिक बैठक होगी जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में इन तीन बड़ी योजनाओं पर लगी मुहर

कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी. कांग्रेस कार्यसमिति पहले ही उनके इस्तीफे की पेशकश खारिज कर चुकी है और सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर उन्हें पार्टी के हर स्तर पर ढांचागत बदलाव लाने के लिए अधिकृत किया है.