logo-image

Congress Foundation Day: BJP जहां भी जाती है, नफरत फैलाती है- राहुल गांधी

आज अपने 135वें स्थापना दिवस (135th Foundation Day) पर कांग्रेस आज देश के अलग-अलग हिस्सों में 'संविधान बचाओ, भारत बचाओ' के संदेश के साथ फ्लैग मार्च निकालेगी.

Updated on: 28 Dec 2019, 02:56 PM

नई दिल्ली:

Congress Foundation Day Live Updates: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर विपक्ष कांग्रेस (Congress Party) केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर लगातार हमलावर रही है. आज अपने 135वें स्थापना दिवस (135th Foundation Day) पर कांग्रेस आज देश के अलग-अलग हिस्सों में 'संविधान बचाओ, भारत बचाओ' के संदेश के साथ फ्लैग मार्च कर रही है. देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी अपने स्थापना दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है.

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) दिल्ली में, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) असम में और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा उत्तर प्रदेश के कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने झंडा रोहण किया इसके बाद प्रियंका गांधी ने लखनऊ में कार्यक्रम में शिरकत की है. जबकि राहुल गांधी असम में रैली को संबोधित कर रहे हैं.

Scroll Down to read more updates

calenderIcon 18:09 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी वाड्रा पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिवार के सदस्यों से मिलने पहुंचीं. जिन्हें नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में गिरफ्तार किया गया था.



calenderIcon 18:08 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के गुवाहाटी में सैम स्टैफोर्ड के निवास का दौरा किया, जिन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में हिंसा के दौरान अपनी जान गंवा दी.



calenderIcon 18:07 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के पी चिदंबरम ने कहा डिटेंशन सेंटर विदेशी एक्ट के तहत स्थापित किया गया था, ना कि नागरिकता संशोधित कानून या एनआरसी के तहत.



calenderIcon 18:00 (IST)
shareIcon

पूर्वी उत्तर प्रदेश कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने रास्ते में रोक लिया. वे सदफ जाफर के परिवार से मिलने जा रही थी. सदफ को नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ प्रदर्शन के चलते उसे गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि सड़क पर हमें रोकने के लिए कोई प्वाइंट नहीं है. यह एसपीजी का नहीं बल्कि यूपी पुलिस का मुद्दा है.


 



calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने असम में कहा कि बीजेपी और आरएसएस को असम का इतिहास , भाषा, संस्कृति पर आक्रमण नहीं करने देंगे. असम को नागपुर नहीं चलाएगा. असम को आरएसएस के चड्डी वाले नहीं चलाएंगे. असम को असम की जनता चलाएगी. 



calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

BJP जहां भी जाती है, नफरत फैलाती है- राहुल गांधी

गुवाहाटी में राहुल गांधी: भाजपा जहां भी जाती है, नफरत फैलाती है। असम में, युवा विरोध कर रहे हैं, अन्य राज्यों में भी विरोध हो रहा है। आपको उन्हें क्यों मारना और मारना है? बीजेपी लोगों की आवाज नहीं सुनना चाहती है.

calenderIcon 14:24 (IST)
shareIcon

अमित शाह को पी चिदंबरम ने दी ये सलाह

तिरुवनंतपुरम में पी चिदंबरम: श्री अमित शाह को वापस जाना चाहिए और राज्यसभा और लोकसभा में बहस को सुनना चाहिए, उन्होंने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया और अब वह इस पर बहस के लिए श्रीराहुल गांधी को चुनौती दे रहे हैं. इस कानून के बारे में सब कुछ गलत है.



calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

आपके झूठ पहचान रहा है देश- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने BJP पर हमला करते हुए कहा है कि जो देश भर में एनआरसी की चर्चा फैलाते हैं , आज कहते हैं कि चर्च ही नहीं थी. ये देश आपको पहचान रहा है, आपकी कायरता को पहचान रहा है और आपके झूठों से ऊब चुका है.



calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

यूपी (पूर्व) के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा: राज्य में अन्य विपक्षी दल बहुत कुछ नहीं बोल रहे हैं. लेकिन जैसा कि मैंने कहा, हम डरने वाले नहीं हैं और अगर हम अकेले चलना चाहते हैं तो भी आवाज उठाते रहेंगे. हम अगले विधानसभा चुनाव में जाने के लिए तैयार हैं.



calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

'संविधान बचाओ, देश बचाओ' रैली

दिल्ली में कांग्रेस ने अपने 135वें स्थापना दिवस पर शांति मार्च निकाली है. कांग्रेस ने ये मार्च नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में 'संविधान बचाओ, देश बचाओ' रैली निकाली है. इस मार्च में कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए.



calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

प्रियंका ने स्थापना दिवस पर कार्यक्रम में की शिरकत

लखनऊ: यूपी (पूर्व) के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के 135 वें स्थापना दिवस पर एक पार्टी कार्यक्रम में शिरकत कर रही हैं.



calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

देहरादून में कांग्रेस की रैली से लोगों को हो रही परेशानी

देहरादून: कांग्रेस की भारत बचाओ, संविधान रैली से शहर भर में बनी जाम की स्थिति बन गई है. आम जनता को आवाजाही में हो रही है परेशानी. बताया जा रहा है कि 135वें स्थापना दिवस के दिन आज कांग्रेस ने पूरे देश में संविधान बचाओ, संविधान बचाओ रैली करने का फैसला लिया है. इस रैली की मदद से कांग्रेस केंद्र सरकार के सीएए और एनआरसी के मुद्दों पर विरोध जता रही है. 

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC तमिल नाडु के थूहीड जमथ एक गैर-राजनीतिक इस्लामी संगठन है ने भी रैली निकाली.



calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

नोटबंदी का 2.0 संस्करण है CAA और NRC, मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हल्ला बोल

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने असम के अपने दौरे से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर से निशाना साधा और कहा कि यह दोनों नोटबंदी का 2.0 संस्करण है. कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा, 'क्या आपने मेरे ट्वीट और डिटेंशन सेंटर की तस्वीरें देखी. और क्या आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना? क्या आपको डिटेंशन सेंटर का वीडियो मिला?'


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर प्रियंका गांधी लखनऊ में

Congress का 135वां स्थापना दिवस मनाने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज लखनऊ में हैं. स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस देश भर में संविधान बचाओ, भारत बचाओ मार्च निकाल रही है,
लेकिन प्रियंका गांधी के मार्च को लखनऊ जिला प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए इजाजत देने से इनकार कर दिया.


कांग्रेस से इसे सरकार की तानाशाही करार दिया है. स्थापना दिवस पर प्रियंका गांधी कॉंग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगी. प्रियंका गांधी को सुनने के लिए सलमान खुर्शीद, PL पुनिया, जतिन प्रसाद, प्रमोद तिवारी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, और अजय कुमार लल्लू समेत सभी बड़े नेता मौजूद हैं.

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

स्थापना दिवस पर बोली कांग्रेस- हमारे लिए हमेशा सबसे पहले भारत है

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आज अपना 135वें स्थापना दिवस का जश्न मना रही है. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल और कई अन्य नेता मौजूद थे. स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी शनिवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में 'संविधान बचाओ, भारत बचाओ' के संदेश के साथ फ्लैग मार्च निकाल रही है. 


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

मुंबई मे निकली रैली

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में आज 135वें स्थापना दिवस पर मुंबई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली. 



calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

डिटेंशन सेंटर पर राहुल गांधी ने किया वार

स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस पर आरोप लगा रही है कि हम (Congress Party) झूठ फैला रही हैं. राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी ये कहते हुए दिख रहे हैं कि भारत में कोई डिटेंशन सेंटर नहीं बनाए गए हैं जबकि उसी वीडियो में डिटेंशन सेंटर का विजुअल भी दिखाया गया है, तो ये अब उन्हें फैसला करना है कि झूठ कौन बोल रहा. 



calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किया झंडारोहण

दिल्ली: कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 135 वें कांग्रेस महासम्मेलन में पार्टी कार्यालय पर तिरंगा फहराया. राहुल गांधी, डॉ मनमोहन सिंह, मोतीलाल वोरा, एके एंटनी और अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे.



calenderIcon 09:20 (IST)
shareIcon

स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने कही ये बात

कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो आज कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस पर वो झंडा रोहण समारोह में हिस्सा लेंगे, इसके बाद वो गुवाहाटी असम में पब्लिक रैली करेंगे. स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने कहा कि हमारे स्थापना दिवस पर, आइए हम उम्र के माध्यम से लाखों कांग्रेस पुरुषों और महिलाओं के निस्वार्थ योगदान को स्वीकार करते हैं.



calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के ये बड़े नेता करेंगे शिरकत

आज अपने 134वें स्थापना दिवस (134th Foundation Day) पर कांग्रेस आज देश के अलग-अलग हिस्सों में 'संविधान बचाओ, भारत बचाओ' के संदेश के साथ फ्लैग मार्च निकालेगी. देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी अपने स्थापना दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) दिल्ली में, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) असम में और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा उत्तर प्रदेश के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

कांग्रेस का स्थापना दिवस आज

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर विपक्ष कांग्रेस (Congress Party) केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर लगातार हमलावर रही है. आज अपने 134वें स्थापना दिवस (134th Foundation Day) पर कांग्रेस आज देश के अलग-अलग हिस्सों में 'संविधान बचाओ, भारत बचाओ' के संदेश के साथ फ्लैग मार्च निकालेगी.