logo-image
लोकसभा चुनाव

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ राहुल गांधी का हल्लाबोल, विजय चौक पर कांग्रेस का प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन में कर रही है. दिल्ली से लेकर तमिलनाडु तक से विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें आ रही हैं. दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने...

Updated on: 31 Mar 2022, 11:06 AM

highlights

  • दिल्ली समेत पूरे देश में कांग्रेस का प्रदर्शन
  • विजय चौक पर राहुल गांधी की अगुवाई में प्रदर्शन
  • पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन

नई दिल्ली:

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन में कर रही है. दिल्ली से लेकर तमिलनाडु तक से विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें आ रही हैं. दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने विजय चौक पर पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि ये प्रदर्शन पूरे देश में और जोर-शोर से चलेगा, क्योंकि पेट्रोल-डीजल और महंगाई की मार से पूरा देश परेशान है. राहुल गांधी ने मांग की है कि सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाना बंद करे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि पिछले 10 दिन में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए गए हैं और इसका परिणाम मध्यम वर्ग और गरीब लोगों पर पड़ता है. हमारी मांग है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम को बढ़ाना बंद करें. राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ पूरे देश में हमारा प्रदर्शन चलेगा और काफी दिनों तक चलेगा.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि हर दिन पेट्रोल-डीज़ल और अन्य चीज़ों के दाम बढ़ रहे हैं और इसका परिणाम आवश्यक वस्तुओं पर हो रहा है इसलिए आज हम राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस की मांग है कि UPA सरकार के दौरान जो कीमतें थी वो किया जाना चाहिए.

न्यूज नेशन से बातचीत में कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि देश महंगाई से त्रस्त है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार कश्मीर फाइल्स को लेकर सियासत कर रही है. कश्मीर फाइल्स के माध्यम से सांप्रदायीकरण किया जा रहा है. जब कोई मुद्दा नहीं चलता है तो हलाल का मुद्दा लाया गया है. कर्नाटक में कौन क्या खाएगा ये भारतीय जनता पार्टी तय कर रही है. इस बयान और कुछ कहना नहीं चाहता हूं. लेकिन यह गलत है.

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि जब पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ते हैं तब हर चीज़ के दाम बढ़ते हैं. जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे तब भी यह सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ा रही थी. उन्होंने कहा कि 101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपये सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं. जिसका बोझ जनता पर सीधे तौर पर पड़ रहा है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार जैसे आम लोगों की जेबों में डाका डाल रहे हैं उसके ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले 10 दिनों में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाने से मोदी जी ने एक इतिहास बना दिया. 137 दिनों बाद सभी जरूरी चीजों के दाम धड़ल्ले से बढ़ रहे हैं. हमारी मांग है कि यह दाम सरकार वापस ले.