logo-image

कांग्रेस सांसद मानिक टैगोर ने लोकसभा स्पीकर को लिखी चिट्ठी, कार्रवाई की मांग की, जानें मामला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनलोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इसके अलावा उन्होंने सीसीटीवी फूटेज की मांग की है.

Updated on: 07 Feb 2020, 05:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद बी मानिक टैगोर ने लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने पत्र में शुक्रवार की घटना का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि संसद में कुछ लोगों ने मेरे साथ बुरा व्यवहार किया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनलोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इसके अलावा उन्होंने सीसीटीवी फूटेज की मांग की है.

यह भी पढ़ें- डिफेंस एक्सपो : 50 हजार करोड़ रुपये के 23 एमओयू हुए, 3 लाख को मिलेगा रोजगार

संसद का बजट सत्र चल रहा है. इस दौरान कांग्रेस सांसद बी मानिक टैगोर भी पहुंचे थे. उनका आरोप है कि कुछ सांसदों ने उनके साथ गलत व्यवार किया है. इसके लिए उन्होंने सीसीटीवी फूटेज की भी मांग की है. लोकसभा अध्यक्ष से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. गौरतलब है कि राहुल गांधी के 'डंडा' वाले बयान पर जवाब देने से पहले डॉ हर्षवर्धन बयान की निंदा कर रहे थे, जब कांग्रेस सांसद मानिक टैगोर ने उन पर हमला कर दिया. राहुल गांधी के बयान और संसदीय गरिमा को तार-तार करने वाली घटना के बाद शुरू हुए हंगामे को देख लोकसभा स्थगित कर दी गई.

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Election: दिल्ली चुनाव में दाऊद इब्राहिम की दखल, छोटा शकील को मिली ये जिम्मेदारी

बताते हैं कि डॉ हर्षवर्धन लोकसभा में राहुल गांधी के एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रयोग किए गए 'डंडा' वाले बयान की निंदा कर रहे थे. इसी दौरान कांग्रेस सांसद वेल में आ गए और डॉ हर्षवर्धन का विरोध करने लगे. इसी बीच कांग्रेसी सांसद मानिक टैगोर डॉ हर्षवर्धन की तरफ बढ़े और उनके साथ बलप्रयोग करने लगे. यह देख बाकी सांसदों ने उन्हें अलग किया. हंगामा बढ़ता देख लोकसभा दोपहर 1 बजे तक स्थगित कर स्पीकर ने बैठक बुलाई है.