logo-image

कांग्रेस के मिशन 2024 पर PK का प्रेजेंटेशन, सोनिया गांधी का बड़े नेताओं से मंथन

दिल्ली के 10 जनपथ में शनिवार को कांग्रेस की अचानक हाईलेवल बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने शिरकत की. इस दौरान वर्तमान राजनीतिक स्थिति के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव पर विस्तार से विचार-विमर्श हुआ.

Updated on: 16 Apr 2022, 04:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के 10 जनपथ में शनिवार को कांग्रेस की अचानक हाईलेवल बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने शिरकत की. इस दौरान वर्तमान राजनीतिक स्थिति के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव पर विस्तार से विचार-विमर्श हुआ. मीटिंग में प्रशांत किशोर (Prashant kishor) की उपस्थिति ने सभी नेताओं को ध्यान खींचा है. सूत्रों के अनुसार, प्रशांत किशोर (PK) ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की है.

सूत्रों के अनुसार, बैठक में जाने-माने रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने प्रेजेंटेशन पेश किया. करीब 3 घंटे चली मीटिंग में 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर रोडमैप तैयार किया गया है. इसे लेकर कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष और कुछ वरिष्ठ सहयोगियों को 2024 के चुनाव पर विस्तृत प्रेजेंटेशन दिया. इस बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद रहे.

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि प्रशांत किशोर की योजनाओं पर मंथन करने के लिए नेताओं की एक कमेटी गठित की जाएगी. ये कमेटी एक सप्ताह के भीतर कांग्रेस अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपेगी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि आज शाम तक ही एक कमेटी का गठन कर दिया जाएगा. 

सोनिया गांधी की आवास से प्रशांत किशोर निकल गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़े नेताओं की बैठक बुलाई. इस मीटिंग में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह, एके एंटनी, अंबिका सोनी, अजय माकन, जयराम रमेश सहित कई नेता मौजूद रहे.